बिल्डर रमणी गोप की हत्या को हत्‍या को आए 3 शूटर्स रिटर्न फायरिंग में एक बदमाश मौके पर हुआ ढेर।

JAMSHEDPUR: बिरसानगर रमणी फ्लैट काली मंदिर के पास बिल्डर रमणी गोप की हत्या को तीन बाइक पर आए बदमाशों ने ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी। रमणी गोप की किस्मत अच्छी थी कि उन्हें एक भी गोली नहीं लगी। बचाव में रमणी गोप की ओर से चलाई गोली से बाइक पर सवार एक युवक की मौके पर ही मौत हो गई। उसकी पहचान धनबाद स्थित वासेपुर के पांडरपाशा गोसिया मुहल्ला निवासी अमजद खान के रूप में की गई। उसकी जेब से एक देसी कट्टा मिला है। घटना मंगलवार सुबह साढ़े नौ बजे की है। बिरसानगर पुलिस ने मामले में रमणी गोप को हिरासत में लिया है। इससे पहले पुलिस शाम छह बजे तक घटना की सत्यता को लेकर गफलत में थी।

 

मच गई भगदड़

पुलिस को तफ्तीश में जानकारी मिली कि रमणी गोप काली मंदिर के पास सहयोगियों के साथ थे। इस बीच तीन बाइक पर पांच बदमाश पहुंचे और रमणी गोप पर फाय¨रग करने लगे। इससे वहां भगदड़ मच गई। जवाबी कार्रवाई में रमणी गोप की ओर से भी फाय¨रग की गई। बाइक सवार एक बदमाश गोली लगते ही गिर गया जबकि उसकी बाइक के पीछे बैठे उसके दो सहयोगी और दूसरे बाइक सवार बदमाश बारीडीह टीचर्स कॉलोनी और नाला की ओर से भागने में सफल रहे।

 

मौके पर पहुंची पुलिस

जानकारी पर सिटी डीएसपी अनुदीप सिंह, बिरसानगर, सिदगोड़ा और टेल्को थाना के अधिकारी मौके पर पहुंचे। मारे गए युवक के पास से देसी पिस्टल बरामद की गई। उसकी बाइक पर अंकित नंबर की जांच किए जाने पर पुलिस टीम ने उसे फर्जी पाया। युवक की जेब से एक मोबाइल पुलिस के हाथ लगी। जो बंद था। बैटरी भी डिस्चार्ज थी। मोबाइल स्टार्ट होने के बाद पुलिस एक-एक नंबर की जांच पुलिस ने की। एक नंबर पर बातचीत से जानकारी हुई कि युवक अमजद खान धनबाद वासेपुर का निवासी था। पुलिस को अमजद खान की पत्‌नी से मोबाइल पर हुई बातचीत पर जानकारी हुई कि वह चार दिन पहले धनबाद से चार-पांच सहयोगियों के साथ आया था।

 

आए थे हलवाई बनकर

रमणी गोप की हत्या के इरादे से शहर में कैंप किए सभी बदमाश हलवाई के रूप में थे। फायरिंग में मारे गए अमजद खान की बाइक पर लोहे की बड़ी छोलनी फंसी हुई थी, जो घटना के बाद बाइक के पास गिरी हुई पाई गई।

Posted By: Inextlive