कुख्यात रवि की हत्या टेंडर को लेकर हुई है. रवि की हत्या के पीछे कुख्यात आरोपी शंकर गोप का हाथ है.

patna@inext.co.in
PATNA : पटना पुलिस को रवि राय हत्याकांड मामले में बड़ी कामयाबी मिली है. पुलिस ने हत्या साजिश में शामिल एक युवक को गिरफ्तार किया है. पूछताछ में ये बात सामने आई है कि कुख्यात रवि की हत्या टेंडर को लेकर हुई है. रवि की हत्या के पीछे कुख्यात आरोपी शंकर गोप का हाथ है. उसी ने सिप्पू और भोला राम से ये हत्या कराई थी. मामले में पुलिस लगातार छापेमारी कर रही है. पुलिस पड़ताल में जुटी हुई है.

एसपी सेंट्रल के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया
राजधानी के बुद्धा कॉलोनी थाना क्षेत्र के किदवईपुरी में बीते सोमवार सुबह करीब 6 बजे मॉर्निंग वॉक कर घर लौट रहे कुख्यात बदमाश रवि राय की अज्ञात बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी. घटना के बाद एसएसपी गरिमा मलिक ने एसपी सेंट्रल के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया. टीम ने किदवाईपुरी में करीब 500 मीटर तक सीसीटीवी फुटेज खंगाला. इस दौरान पुलिस को एक बाइक ऐसी दिखी जो घटना स्थल पर देखी गई और वो बाइक एक हॉस्टल में प्रवेश कर रही थी. इसके बाद पुलिस ने हॉस्टल संचालक आदित्य को गिरफ्तार किया और उससे पूछताछ किया तो वो पुलिस को गुमराह करने लगा. इस पर पुलिस ने जब सख्ती से उससे पूछताछ की तो उसने पुलिस को पूरी कहानी बता दी.

शंकर व रवि करते थे दलाली
पुलिस पूछताछ में ये सामने आया है कि शंकर और रवि टेंडर में कमीशन के लिए दलाली करते थे. कुछ दिन पहले ही पीएनटी कॉलोनी में रवि एक टेंडर के लिए अपने लोगों को सपोर्ट कर रहा था. उसी मामले में शंकर गोप भी अपने आदमी के टेंडर के लिए लगा था. इसी बात को लेकर दोनों में तनातनी हुई थी. इसके बाद शंकर गोप ने अपने दो शूटरों से रवि की हत्या करवा दी.

शोभा सिंह बॉयज हॉस्टल में बनी थी प्लानिंग
इस पुरे मामले में हॉस्टल संचालक आदित्य की भूमिका काफी अहम है. इस पुरी हत्या की प्लानिंग आदित्य के हॉस्टल में की गई थी. वहीं पर शंकर गोप का आना जाना लगा रहता था. घटना के दिन भी जब शूटर हत्या कर दिए. इसके बाद वो लोग भागकर आदित्य के हॉस्टल में ही शरण लिए थे. वहां पर 45 मिनट तक रूके थे. पुलिस उन्हे रोड पर हाइवे पर ढ़ढ़ती रही वो हॉस्टल में आराम कर रहे थे.

दो दिन तक शूटरों ने किया था रिहर्सल
रवि की हत्या के लिए शूटरों ने दो दिन तक पहले उस रोड पर रिहर्सल किया था. इसके साथ ही रवि के दिन चर्या पर नजर रखी. इसके बाद सोमवार को वो लोग आए और रवि जैसे ही अपनी गली के कॉलोनी में मुड़ने वाला था उस पर गोली चला दिया. इसमें उसकी मौत हो गई. इसके बाद आरोपी वहां से भाग गए.

Posted By: Manish Kumar