- मेरठ कोर्ट में फाय¨रग, ग्रेटर नोएडा से एटीएम काटने में भी शामिल

-पहले अमित मुत्थू गैंग में रहा बदमाश, दिए वारदात को अंजाम

Ghazirabad/Meerut:

योगेश भदौड़ा और उधम सिंह के बीच चल रही गैंगवार में हो रही हत्याओं में वारदात को अंजाम देने वाले बदमाशों को पकड़ने में पुलिस को कामयाबी मिल रही है। जहां डा। सुभाष मलिक की हत्या करने वाले बदमाशों को क्राइम ब्रांच मेरठ ने गिरफ्तार किया था तो वहीं दूसरी ओर गाजियाबाद पुलिस ने योगेश भदौड़ा गैंग के एक शूटर को गिरफ्तार किया है। चर्चा है कि कचहरी में नितिन की हत्या में इस शूटर का भी हाथ था।

शार्प शूटर है योगेश भदौड़ा का

विजय नगर पुलिस के हत्थे चढ़े कुख्यात बदमाश जितेंद्र ऊर्फ जीतू की पश्चिमी उत्तर प्रदेश में अपराध की दुनिया में जबरदस्त धमक है। मेरठ के कुख्यात सरगना योगेश भदोड़ा गैंग का शार्प शूटर है और उस गैंग में नंबर-ख् की पोजीशन में है। इससे पहले वह कई और गैंग में काम कर चुका है और सुपारी लेकर हत्या करने में माहिर है। जीतू ने पश्चिमी उत्तर प्रदेश व आसपास के इलाकों में कई आपराधिक वारदातों को अंजाम दिया है।

लूटपाट में माहिर

गुलावठी का रहने वाला जीतू योगेश भदोड़ा से पहले अमित मुत्थू व राजीव जॉली गैंग के लिए भी काम कर चुका है। अमित मुत्थू गैंग के साथ मिलकर जीतू वर्ष ख्008 में ग्रेटर नोएडा से एटीएम मशीन काट कर ले भागा था। मशीन में एक करोड़ रुपये से अधिक थे। इस मामले में जब ग्रेटर नोएडा पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया तो वह हिरासत से भाग निकला था। इस गिरोह के साथ कई बार एमटीएम में लूट से लेकर वाहन लूट की वारदात को अंजाम दिया। अमित से अनबन होने के बाद वह योगेश भदोड़ा गैंग से जुड़ गया। फिलहाल कई सालों से उसी के साथ है। पिछले सप्ताह मेरठ कोर्ट में हुई फाय¨रग में भी जीतू शामिल रहा है। इसके अलावा मेरठ में हुई कई हत्याएं व लूट की घटना में वांछित है।

निशाने पर था जीतू

जीतू की आपराधिक घटनाओं के बाद पिछले कई महीनों से एसटीएफ भी इसके पीछे लगी थी। एसटीएफ की टीम इसकी गिरफ्तारी का प्रयास कर रही थी। इस पर क्भ् हजार रुपये का इनाम भी था। हालांकि एसटीएफ को इसको गिरफ्तार करने में सफलता नहीं मिली। अब पश्चिमी यूपी के कई जिलों की पुलिस व एसटीएफ इससे पूछताछ करेगी।

दिल्ली पुलिस ने भेजा था जेल

जितेंद्र ने एनसीआर व दिल्ली में भी अपना पांव पसार रखा था। दिल्ली में कई वाहन लूट की घटनाओं को अंजाम दिया था। इसके बाद दिल्ली पुलिस एक बार इसे पकड़ने में कामयाब हुई थी और वह तीन साल के बाद तिहाड़ जेल से छूटा था। वहीं बुलंदशहर पुलिस भी उसे पहले गिरफ्तार कर चुकी है।

जितेंद्र ऊर्फ जीतू पर दर्जनों मुकदमें दर्ज हैं और पश्चिमी यूपी के कई जिलों व दिल्ली में आपराधिक घटनाओं को अंजाम दिया है। गाजियाबाद में भी वह सक्रिय था। इसकी सूचना मिलने पर पुलिस की टीम ने उसे गिरफ्तार कर लिया।

- अरुण कुमार सिंह

प्रभारी निरीक्षक, विजय नगर

Posted By: Inextlive