- आज होने वाली बैठक में 89 दुकानों की दोबारा नीलामी के प्रस्ताव का विरोध करने के मूड में हैं पार्षद

- पीबी रोड बंद किए जाने से भी पार्षदों में नाराजगी

बरेली

कैंट बोर्ड की आज होने वाली बैठक में हंगामे के आसार हैं। बैठक के एजेंडे में कैंट की दुकानों की दोबारा नीलामी या राजस्व बढ़ाने के प्रस्ताव को लेकर पार्षद विरोध करने के मूड में हैं। कई बोर्ड मेंबर्स ने एजेंडा मिलने के बाद ही इसका विरोध शुरू कर दिया है। इसके अलावा बोर्ड बैठक में प्रस्ताव लाए बिना ही पीबी रोड बंद किए जाने से भी कई मेंबर नाखुश हैं।

30 साल पुरानी हैं दुकानें

कैंट इलाके में करीब 89 दुकानें बनी हुई हैं। यह दुकाने वर्ष 1948 से चल रही हैं। इन दुकानों को लेकर पहले भी कई बार विवाद की स्थित बनी चुकी है। कैंट इलाके के पार्षदों ने कैंट बोर्ड की सीओ अनुपम तलवार पर आरोप लगाते कहा है कि वो सिर्फ अपने फायदे के लिए ही काम करती हैं। दुकानों को दोबारा से नीलाम करके सभी दुकानदारों की रोजी रोटी छीनना चाहती हैं। कैंट का राजस्व बढ़ाने के नाम पर वह हर बार दुकानों को नीलाम करने और उनका टैक्स बढ़ाने की बात करती हैं।

रोड बंद करने पर भी विरोध

बरेली क्लब के सामने से गुजरने वाले पीबी रोड को भी सेना ने बंद कर दिया है, इसे लेकर भी पार्षद नाखुश है। उनका कहना है कि उनकी बिना राय या बोर्ड बैठक में बिना प्रस्ताव लाए इसे कैसे बंद कर दिया। वहीं दूसरी ओर कुछ पार्षद इसका सपोर्ट कर रहे हैं कि वर्तमान हालात को देखते हुए सेना हमारी सुरक्षा को लेकर कोई कदम उठाती है तो उसमें उन्हें कोई दिक्कत नहीं है। इसका भी प्रस्ताव बोर्ड बैठक में रखा जाना है। बोर्ड बैठक में क्या फैसला होगा वो आज देखना बाकी है।

फूंक सकते हैं पुतला

कैंट इलाके के वार्ड नंबर तीन के पार्षद राजकुमार पाराशरी ने कहा कि पार्षदों में इतना गुस्सा है कि वो सीओ का पुतला तक फूंकने की सोच रहे है, हालांकि इसे लेकर अभी कोई निर्णय नहीं लिया गया है। प्रस्ताव के बारे में कैंट बोर्ड की सीओ अनुपम तलवार से बात करने की कोशिश की तो उन्होने फोन नहीं उठाया।

Posted By: Inextlive