रामगढ़ क्षेत्र में दबंग की दहशत, मांगता है चौथ

पुलिस पर सांठगांठ का आरोप, अभी मुकदमा नहीं

फीरोजाबाद : रामगढ़ थाना क्षेत्र अंतर्गत एक दबंग की गुंडई से गरीब व्यापारी परेशान हैं। आए दिन चौथ मांगना, न देने पर मारपीट करना उसकी आदत में है। पुलिस का उसे संरक्षण प्राप्त होने की वजह से वह खुलेआम दबंगई कर चौथ वसूली कर रहा है। हाल ही में चौथ न देने पर एक दुकानदार की बुरी तरह मारपीट की और गुल्लक से रुपये निकाल लिए, मगर पुलिस मौन है। एसपी के समक्ष कार्रवाई को गुहार लगाई है।

रामगढ़ थाना क्षेत्र अंतर्गत बीपीएल ग्राउंड निवासी छोटे पुत्र अब्दुल सलाम रहते हैं। उनकी जियाउल एडवोकेट की मार्केट में चाय की दुकान है। पांच फरवरी रात आठ बजे क्षेत्र का दबंग उसकी दुकान पर आया और गालीगलौज करने लगा। इस दबंग ने छोटे से दस हजार रुपये की चौथ मांगी। रुपये देने से मना करने पर उसने तमंचा निकाल उस पर तान दिया। दबंगई का छोटे ने विरोध किया तो दबंग ने उसकी मारपीट शुरू कर दी। उसका साथी भी उसकी मारपीट करने लगा। यह देख आसपास के दुकानदारों की भीड़ एकत्र हो गई और उसे बमुश्किल बचाया। इसके बाद दबंग ने उसकी गुल्लक में रखे करीब 1300 रुपये निकाल लिए और जानलेवा धमकी देते हुए भाग गया। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और थाने आकर रिपोर्ट दर्ज कराने की कहते हुए चली गई। वह थाने गया, लेकिन पुलिस ने मुकदमा दर्ज नहीं किया।

दुकानदार छोटे ने एसपी पीयूष श्रीवास्तव को शिकायती पत्र दिया है। शिकायती पत्र में लूट, मारपीट करने के साथ-साथ पुलिस पर सांठगांठ का आरोप लगाया है। कहा गया है दबंग क्षेत्र में चौथ वसूली करता है और जुआ सट्टा का कारोबार कराता है। पुलिस का उसे संरक्षण प्राप्त है। उस पर कई मुकदमे भी हैं, लेकिन पुलिस उसके खिलाफ कार्रवाई नहीं करती। उसने एसपी से आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की मांग की है।

Posted By: Inextlive