- डीजीपी ऑफिस फोन करने के बाद हरकत में आई स्थानीय पुलिस

- मेडिकल स्टोर स्वामी पर खौलती चाय भी डाली, मुकदमा भी दर्ज

आगरा। योगी राज में भी पुलिस की कार्यशैली नहीं सुधर रही है। थाना जगदीशपुरा के सेक्टर-1 में बीती रात पुलिस को बर्बरतापूर्ण रवैया सामने आया। मेडिकल स्टोर स्वामी पर गर्म चाय डाल दी। इसके बाद सिपाहियों ने व्यापारी से मारपीट की। बेहोश हालत में उसे वहीं फेंक भाग गए। रात में होश आने पर पहुंचे साथी कारोबारियों ने हंगामा कर दिया। डीजीपी ऑफिस फोन करने के बाद स्थानीय पुलिस हरकत में आई। एसएसपी ने मामले की गंभीरता को देखते हुए चारों सिपाहियों को सस्पेंड कर दिया।

हॉस्पिटल के सामने है दुकान

जगदीशपुरा के मघटई निवासी शैलेंद्र अग्रवाल की सेक्टर-1 में एक हॉस्पिटल में मेडिीकल स्टोर है। दुकान के सामने लक्ष्मी कुमार नाम के व्यक्ति का चाय का खोखा है। लक्ष्मी पर शैलेंद्र के एक हजार रुपये हैं। शुक्रवार रात को उसने रुपये मांगे। उस दौरान चाय के खोखे पर चार चीता मोबाइल के सिपाही बैठे थे। आरोप है कि सिपाहियों की शह पर खोखा संचालक ने शैलेंद्र के ऊपर खोलती चाय डाल दी। विरोध करने पर खोखा संचालक ने उसकी पिटाई कर दी। इसी दौरान हॉस्पिटल के कर्मचारी विजय की नजर पड़ी तो वह उसे बचाने आ गया।

सिपाहियों ने पीट कर फेंका

आरोप है कि इस पर चारों सिपाही उठ कर आ गए। चारों ने शैलेंद्र व हॉस्पिटल कर्मचारी को बुरी तरह पीटा। वह उसे चौकी पर ले गए। यहां पर वह बेहोश हो गए। इसके बाद उन्हें वहीं पर एक शराब के ठेके के पास फेंक दिया। रात में होश आने अन्य व्यापारियों को घटना की जानकारी हुई। रात एक बजे व्यापारी घटना स्थल पर पहुंचे और हंगामा कर दिया। लहूलुहान अवस्था में मेडिकल स्टोर स्वामी को हॉस्पिटल ले गए।

स्थानीय पुलिस अधिकारियों ने नहीं किया रिस्पॉन्स

व्यापारियों ने रात में सीओ लोहामंडी को कॉल किया, तो उनका मोबाइल स्विच ऑफ मिला। इसके बाद एसएसपी को कॉल किया, लेकिन फोन नहीं उठा। इसके बाद डीजीपी कार्यालय फोन किया। यहां पर शिकायत के बाद पुलिस कंट्रोल रूम फोन किया। मौके पर पीआरवी और अन्य फोर्स आया। व्यापारियों ने कार्रवाई की मांग को लेकर शनिवार सुबह मार्केट बंद रखा।

थाने पर दिया धरना

बोदला बाजार कमेटी के सुधीर गोयल के साथ अन्य व्यापारियों की भीड़ थाना जगदीशपुरा पहुंच गई। व्यापारियों ने मामले में कार्रवाई को लेकर थाने पर धरना देना शुरू कर दिया। सीओ कोतवाली राजेश द्विवेदी मौके पर पहुंच गए। सीओ ने कार्रवाई का आश्वासन दिया, तब जाकर धरना खत्म हुआ। व्यापारियों ने मामले में थाने में तहरीर दी।

सिपाहियों का किया सस्पेंड

सीओ कोतवाली राजेश द्विवेदी ने मामले में सिपाहियों की रिपोर्ट एसएसपी को दी। एसएसपी डॉ। प्रीतिंदर सिंह ने आरोपी सिपाहियों को सस्पेंड कर दिया। सिपाहियों के नाम सुदेश कुमार, विजय कुमार, नरवीर सिंह व ललित बताए गए हैं। पीडि़त की तहरीर पर सिपाहियों के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज किया गया है।

Posted By: Inextlive