- पहली मंजिल पर स्थित तीन गोदाम खाक, पार्षद का घर भी चपेट में आया

- दूसरी मंजिल पर रहने वाले पार्षद के परिवार ने किसी तरह बचाई जान

आगरा। मन:कामेश्वर मंदिर के बराबर में स्थित सत्यनारायण मार्केट में मंगलवार की शाम भीषण आग लग गई। विकराल लपटों ने प्रथम तल पर स्थित तीन गोदाम को अपनी चपेट में लेकर खाक कर दिया। आग ने दूसरी मंजिल पर स्थित क्षेत्रीय पार्षद के घर को भी अपनी चपेट में ले लिया। उनके परिवार ने दूसरे रास्ते से भागकर किसी तरह अपनी बचाई।

फ‌र्स्ट फ्लोर पर है गोदाम

क्षेत्रीय पार्षद वर्षा शर्मा का मन:कामेश्वर मंदिर के बराबर में सत्यनारायण के नाम से कॉस्मेटिक उत्पादों का मार्केट है। दोमंजिला मार्केट में 24 दुकानें हैं। भूतल पर दुकानें हैं, जबकि प्रथम तल पर गोदाम बने रखे हैं। पार्षद वर्षा शर्मा के अनुसार शाम छह बजे मार्केट के प्रथम तल पर स्थित मुन्नालाल अग्रवाल के गोदाम में आग लग गई। लपटों ने कुछ ही देर में विकराल रूप धारण कर लिया। आग ने बराबर में स्थित निर्मल जैन और संदीप गुप्ता के गोदामों को भी अपनी चपेट में ले लिया। इससे मार्केट में अफरातफरी मच गई।

पुलिस ने किसी तरह बाहर निकाला

लोगों ने आग को काबू करने की कोशिश की। तब तक लपटें दूसरी मंजिल पर स्थित पार्षद के घर तक पहुंच चुकी थीं। आग की चपेट में आकर फ्रिज, एसी, टीवी और दरवाजों समेत वहां रखा अन्य सामान जल गया था। दूसरे मंजिल पर मौजूद पार्षद वर्षा शर्मा का परिवार दहशत में आ गया। उनके पति निखिल शर्मा, सास शांति, ताया सास मधु और रिश्तेदार सतेंद्र शर्मा को मौके पर पहुंची पुलिस ने किसी तरह दूसरे रास्ते से सुरक्षित बाहर निकाला। फायर ब्रिगेड की गाडि़यों ने एक घंटे प्रयास के बाद आग को काबू कर लिया।

अग्निकांड की हो रही जांच

जानकारी होने पर व्यापारी नेता टीएन अग्रवाल आदि मौके पर पहुंच गए। व्यापारियों ने अग्निकांड में लाखों का नुकसान होना बताया है। दीपावली के चलते गोदाम में स्टॉक रखा हुआ था। मुख्य अग्निशमन अधिकारी अक्षय रंजन शर्मा ने बताया अग्निकांड कारणों की जांच की जा रही है।

पार्षद और व्यापारी नेता का दावा शार्ट सर्किट से लगी आग

पार्षद वर्षा शर्मा और व्यापारी नेता टीएन अग्रवाल का दावा है कि आग मार्केट में टोरंट द्वारा लगाए गए टॉपअप बॉक्स में शार्ट सर्किट होने से लगी। उन्होंने टोरंट को तीन महीने पहले मार्केट की दीवार पर लगे बॉक्स को भूमिगत करने की कहा था। मगर, टोरंट ने बॉक्स को पोल लगाने के बाद उस पर लगा दिया। जबकि सोशल मीडिया में वायरल हुए आग के वीडियो में कुछ लोग आतिशबाजी या कंप्रेसर फटने से आग लगने की बात कह रहे हैं। वहीं, टोरंट के पीआरओ भूपेंद्र सिंह का कहना है कि टॉपअप बॉक्स पूरी तरह सही है। आग किसी और वजह से लगी होगी, यह जांच का विषय है। पार्षद के आग्रह पर ही पोल लगाया गया था।

Posted By: Inextlive