- कैंपियरगंज के बजहामे गांव में चिंगारी से लगी आग

CAMPIERGANJ: बिजली विभाग की लापरवाही से लगातार अगलगी की घटनाएं हो रही हैं। रविवार को भी शॉर्ट सर्किट के कारण कई बीघे में लगी फसल जलकर राख हो गई। कैम्पियरगंज के बजहामे गांव में बिजली के तार से छिटकी चिंगारी से फसल में आग लग गई। इसकी चपेट में आने से कई किसानों की फसल जल गई।

खेतों के ऊपर से गुजरा है तार

बजहामे में खेतों के ऊपर से बिजली का तार गुजरा है। रविवार को सुबह 8.30 बजे अचानक शॉर्ट सर्किट हो गया। तार से चिंगारी निकलने लगी। इससे गेहूं की खड़ी फसल में आग लग गई। कई किसानों की फसल जल गई। पूरे दिन गांव में दहशत का माहौल रहा। लोग अपने घर के सामान बाहर निकालने लगे थे। डर था कि कहीं खेतों की आग रिहायशी इलाके तक न पहुंच जाए।

देर से पहुंचा फायर ब्रिगेड

अगलगी के बाद गांव वालों ने फायर ब्रिगेड को सूचना दी लेकिन वह काफी देर से पहुंचा। तब तक ग्रामीणों ने बहुत हद तक आग पर काबू पा लिया था। गांव के सभा चौरसिया, सुरेंद्र सिंह, हरिराम सिंह, सुधीर, विन्द्रावती, क्रांति, विरेंद्र, परशुराम, अर्जुन, रामवृक्ष, वंशीधर, हनुमान, राधेश्याम आदि ग्रामीणों ने बताया कि यदि फायर ब्रिगेड समय से पहुंच जाता तो फसल बचाई जा सकती थी। लोगों ने खुद ही किसी तरह आग पर काबू पाया नहीं तो और भी ज्यादा नुकसान हो सकता था।

सूचना मिलते ही हलका लेखपाल अखिलेश श्रीवास्तव तथा फायर ब्रिगेड की गाड़ी को मौके पर भेजा गया था।

- विनय कुमार सिंह, तहसीलदार

Posted By: Inextlive