- ट्रॉमा के आईटी सेल के कमरे मे लगी आग

- लाखों के शुल्क बुक की रसीदें जली

-अगले माह किया जाना था आडिट

LUCKNOW :

केजीएमयू के ट्रॉमा सेंटर में सोमवार दोपहर बाद शार्ट सर्किट से लगी आग से हड़कंप मच गया। ग्राउंड फ्लोर पर धुआं भरने से अफरा-तफरी मच गई। हालांकि आग पर कुछ ही देर में बिजली काटकर काबू पा लिया गया। लेकिन इस छोटी सी आग में लाखों के शुल्क की रसीद बुक जल गई। जबकि इन सभी को ऑडिट के लिए रखा गया था।

स्विच बोर्ड से लगी आग

सोमवार दोपहर बाद ट्रॉमा सेंटर में आईटी सेल के आफिस में स्विच बोर्ड से शार्ट सर्किट होने से आग लग गई। इसकी जानकारी होने पर कर्मचारियों ने बिजली सप्लाई बंद कर सामान हटाया और आग पर काबू पाया। अधिकारियों के अनुसार आग से बड़ा नुकसान नहीं हुआ है। ट्रॉमा सेंटर के इंचार्ज डॉ। समीर मिश्रा ने बताया कि एक्जिट गेट के पास बने आईटी सेल के कमरे में आग लगी। जिसमें कंप्यूटर सीपीयू लगे थे और उसी बोर्ड शार्ट सर्किट हुआ। उन्होंने बताया कि आग को कुछ ही मिनट में फायर एक्टिंग्युशर से बुझा लिया गया।

फिर खड़े हुए सवाल

ट्रॉमा सेंटर के सूत्रों के मुताबिक जिस जगह आग लगी, वहां पिछले दो वर्षो की रसीद बुक भी रखी थीं। जिनमें करीब 70 लाख से अधिक का शुल्क जमा होने का ब्यौरा था। लेकिन शार्ट सर्किट के बाद इनमें से कुछ रसीदें जल गई और शेष को कर्मचारियों ने बाहर फेंक दिया। इन सभी रसीद बुक का अगले माह ऑडिट होना था। लेकिन इससे पहले ही यह जल गई। बता दें कि करीब 15 दिन पहले से ही ऑनलाइन रसीद कटना शुरू हुआ है। इससे पहले पैथोलॉजी, एडमिशन और वेंटीलेटर का चार्ज का शुल्क इन्हीं रसीदों से जमा किया जाता था।

शार्ट सर्किट से आग लगी थी। जिसे कुछ ही मिनट में बुझा लिया गया। मरीजों का कोई काम नहीं रुका। कुछ पुरानी रसीद बुक जली हैं।

डॉ समीर मिश्रा, इंचार्ज, ट्रॉमा सेंटर

Posted By: Inextlive