- दो दिवसीय जीती रस्साकशी प्रतियोगिता का हुआ समापन

- कमिश्नर ने कहा जीता कोई भी स्कूल हो लेकिन जीत मेरठ की हुई

MEERUT: माई सिटी माई इनिशिएटिव की तरफ से आयोजित जिले की पहली रस्साकशी प्रतियोगिता का बालक वर्ग का गोल्ड एनएएस इंटर कॉलेज ने जीता वहीं बालिका वर्ग में दीवान पब्लिक स्कूल ने कब्जा जमाया। मंडे को कैलाश प्रसाद स्टेडियम में प्रतियोगिता का फाइनल राउंड खेला गया। बालक वर्ग में सिल्वर मेडल शांति निकेतन पब्लिक स्कूल की टीम ने हासिल किया, जबकि केकेपीएस, सरधना को ब्रॉन्ज मेडल से संतोष करना पड़ा। बालिका वर्ग में आर्मी पब्लिक स्कूल ने सिल्वर और दी एवेन्यू पब्लिक स्कूल ने ब्रॉन्ज मेडल झटका।

शहर को बनाएं आदर्श

दो दिनों तक चले इस प्रतियोगिता में जिले की 128 टीमों ने प्रतिभाग किया। जिसमें बालक व बालिकाओं की 64-64 टीमें थीं। मंडे को प्रतियोगिता का प्राइज डिस्ट्रिब्यूशन के साथ समापन कर दिया गया। कमिश्नर आलोक सिन्हा और मेजर जनरल सुनील यादव ने विजयी टीमों को मेडल और सर्टिफिकेट्स दिए। इस अवसर पर कमिश्नर आलोक सिन्हा ने कहा कि प्रतियोगिता में चाहे जीत किसी भी स्कूल की हो लेकिन असल में पूरे मेरठ शहर की जीत हुई है। उन्होंने सभी से अपील करते हुए कहा कि हमें अपने शहर को एक आदर्श शहर बनाना है। इसके लिए सभी को आपस में मिलजुल कर कार्य करना होगा। इस अवसर पर मेजर जनरल सुनील यादव ने कहा कि अनुशासन व कठोर परिश्रम से हर मुश्किल राह आसान हो जाती है।

रंगारंग कार्यक्रम

समापन समारोह में अमृत कला संगीत केंद्र, मेरठ पब्लिक ग‌र्ल्स स्कूल, सत्यकाम, सेंटजोंस समेत अन्य स्कूलों की टीमों ने मंच पर रंगारंग कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी। वे मंत्रों, ग्रुप डांस, सॉन्ग समेत अन्य सांस्कृतिक कार्यक्रमों से पूरा स्टेडियम गूंज उठा। प्रोग्राम का संचालन विचित्रा और सुधांशु सिंघल ने किया। इस अवसर पर आरएसओ मुद्रिका पाठक, अपर आयुक्त आरएस धामा, अपर जिलाधिकारी नगर एसके्र दूबे, नायब शहर काजी जैनुल रशीद्दीन समेत कई मौजूद रहे। एमसीआईएम की तरफ से 21 नवम्बर को एक सदभावना यात्रा का आयोजन किया जाएगा। जो शहीद स्मारक से प्रारंभ होकर जिमखाना मैदान में खत्म होगी।

-------

यातायात माह का शुभारंभ

फोटो

मेरठ : सोमवार को पुलिस अधीक्षक यातायात के निर्देशन में यातायात माह का शुभारंभ किया गया। यातायात को व्यवस्थित और सुचारू करने के लिए ये अभियान चलाया गया। जिसमे मिशिका सोसाइटी और मेरा शहर-मेरी पहल ने संयुक्त रूप से सहयोग किया। इस दौरान बेगमपुल चौराहे से जीरोमाईल चौराहे के बीच अस्थाई अतिक्रमण को हटाया गया। कार्यक्रम में द एवेन्यू पब्लिक स्कूल के 150 छात्रों ने हिस्सा लिया। साथ में चौराहों पर सफाई ककी गई। इस अवसर पर अमित नागर अमित कुमार अग्रवाल, प्रितीश ठाकुर, एसके शर्मा, विनेश जैन, दुख हरण शर्मा, शहर नायब काजी जैनुल राशिद्दीन, विनित जैन, पिंकी चिन्योटी, सुनील शर्मा, आदि मौजूद रहे।

Posted By: Inextlive