अभियान

सुबह 8 से 11 बजे तक होगी दफ्तरों की सफाई

स्वच्छता के लिए अफसर करेंगे श्रमदान

- हर माह प्रथम शनिवार को मनाया जाएगा श्रमदान दिवस

- जिला प्रशासन ने सभी विभागों को भेजा सरकुलर

मेरठ: सूबे की योगी सरकार के फरमान का असर जनपद मुख्यालयों में दिखाई दे रहा है। मेरठ में स्वच्छता श्रमदान दिवस के संबंध में विभिन्न विभागों द्वारा सफाई का रोस्टर तय कर लिया गया है। जिला प्रशासन की ओर से सभी विभागों को निर्देश जारी कर दिए गए हैं।

मनाया जाएगा स्वच्छता दिवस

केंद्र सरकार के स्वच्छता मिशन से प्रेरित होकर सूबे की सरकार ने हर माह के प्रथम शनिवार को स्वच्छता श्रमदान दिवस के तौर पर मनाने का फैसला लिया है। एडीएम सिटी मुकेश चंद्र ने बताया कि जिला प्रशासन की ओर से सभी विभागों को इस संबंध में निर्देश दे दिए गए हैं तो वहीं मुख्यालय स्तर से भी विभागों को दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं।

सभी करेंगे सफाई

प्रावधान के अनुसार श्रमदान दिवस पर सभी विभागों के अफसर और कर्मचारी श्रमदान करेंगे। प्रात: 8 बजे से कार्यालयों में पहुंचकर परिसर की साफ-सफाई के अलावा आसपास की गंदगी को अधिकारी और कर्मचारी साफ करेंगे। पूर्वाह्न 11 बजे तक अभियान के मद्देनजर मुलाजिम श्रमदान करेंगे। इसके बाद विभागीय कार्यो को अंजाम दिया जाएगा।

---

शासन स्तर पर आए निर्देशों के अनुपालन में सभी विभागों को स्वच्छता दिवस के संबंध को दिशा-निर्देश दिए गए हैं। मुख्यालय स्तर से भी विभिन्न विभागों को सकुर्लर जारी किया गया है।

-मुकेश चंद्र, एडीएम सिटी, मेरठ

Posted By: Inextlive