-कुंभ मेला में शिविर संबंधित कार्यो के लिए प्रयागराज आए थे हास्य अभिनेता

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: प्रभु श्रीराम के मंदिर निर्माण के मसले को राजनीति में नहीं लटकाना चाहिए। मंदिर के लिए सार्थक पहल होनी चाहिए। मुझे विश्वास है कि केन्द्र व प्रदेश सरकार मिलकर जल्द ही अयोध्या में राम मंदिर बनवाएगी। यह बातें रविवार को प्रयागराज पहुंचे प्रख्यात हास्य अभिनेता व सर्व समभाव पार्टी के अध्यक्ष राजपाल यादव ने कही। उन्होंने बताया कि विश्व की आधी आबादी प्रभु श्रीराम की पूजा करती है। पांच माह पहले जब विदेश गया था तो कई पाकिस्तानी मित्रों ने इच्छा जाहिर की थी अयोध्या में मंदिर शीघ्र बने।

प्रयागराज नाम पर दी बधाई

राजपाल यादव ने प्रदेश की योगी सरकार को इलाहाबाद का नाम प्रयागराज करने पर बधाई दी। कहा कि लम्बे समय से इलाहाबाद व प्रयाग के नाम को लेकर भ्रम की स्थिति बनी हुई थी जिसे सरकार ने समाप्त कर दिया।

सवा पांच करोड़ रूद्र महायज्ञ

श्री यादव ने शहर में कुंभ के मद्देनजर कराए जा रहे विकास कार्यो के लिए प्रशासन की तारीफ की और कहा कि सोलह वर्षो से यहां आ रहा हूं। इस बार कुंभ की तैयारियां बेहतरीन तरीके से हो रही हैं। उन्होंने बताया कि कुंभ मेला के दौरान गुरु देव प्रभाकर शास्त्री की अगुवाई में एक फरवरी से नौ फरवरी तक जन कल्याण के लिए सवा पांच करोड़ रुद्र महायज्ञ कराया जाएगा। इसके लिए कुंभ मेलाधिकारी विजय किरण आनंद से रविवार को मुलाकात की।

Posted By: Inextlive