-दिल्ली बेसड् सिकोटांस कंपनी के मैनेजर से की लूट

- बैंक कालोनी में तीन बदमाशों ने दिया वारदात को अंजाम

-हथियार लहराते हुए गढ़ रोड से फरार हो गए आरोपी

Meerut: नौचंदी थाने की बैंक कालोनी में दोपहर के 12 बजे कैश कलेक्शन और डिलीवर करने वाली सिकोटांस कंपनी के मैनेजर से बदमाशों ने 11 लाख रुपये लूट लिए। काली पल्सर सवार तीन बदमाशों ने हथियारों के बल पर लूट की वारदात को अंजाम दिया। पीडि़त ने बदमाशों का पीछा भी किया किंतु वे हाथ नहीं आए।

काली पल्सर पर सवार थे

दिल्ली की एसआईपीएल यानी सिकोटांस इंडिया प्राइवेट लिमिटेड कंपनी का गंगानगर मीनाक्षीपुरम में कार्यालय है। ये कंपनी बैंक और फाइनेंस कंपनी के लिए काम करती है। इनके कर्मचारियों काम ग्राहक के पास से कैश उठाकर बैंक ले जाना या बैंक से ग्राहक को घर पर कैश पहुंचाने का होता है। कंपनी का कैश मैनेजर आसिफ निवासी 68-विकासपुरी, लिसाड़ी गेट सोमवार सुबह मार्केट में कैश कलेक्शन के लिए निकला था। आसिफ ने टीपीनगर की जेवी एक्सप्रेस कोरियर कंपनी से पांच लाख रुपये और साकेत, जेलचुंगी, ओम प्लाजा बेगमपुल, फव्वारा चौक, दाल मंडी और कुछ अन्य जगहों से कुल मिलाकर 11 लाख रुपये की रकम उठाई थी। इसी दौरान घर से फोन आया कि बेटी अलीना बीमार है। पांच मिनट के लिए आसिफ घर गया ओर वहां से गढ़ रोड पर एचडीएफसी बैंक में रकम जमा कराने के लिए निकला था। 12 बजे दोपहर नौचंदी थाने की बैंक कालोनी में ही पल्सर सवार तीन बदमाशों ने आसिफ को ओवरटेक कर रोक लिया। तीनों बदमाशों ने मुंह पर कपड़ा बांधा हुआ था। पिस्टल लगाकर गोली मारने की धमकी दी और कमर पर बंधा बैग छिन लिया। इसी छीनाझपटी में आसिफ की बाइक गिर गई।

सीसीटीवी में कैद वारदात

पुलिस जब बैंक कालोनी में घटनास्थल पर पहुंची और कुछ लोगों से पूछताछ की तो वारदात सही पाई गई। कुछ लोगों ने बताया कि तीन बदमाश थे और हथियारों के बल पर लूटपाट की गई। इस दौरान घटनास्थल के पास ही एक सीसीटीवी मिल गया। इसी कैमरे में वारदात कैद हुई और बदमाशों की फुटेज भी मिल गई।

डीआईजी ने ली खबर

घटनाक्रम की जानकारी पर डीआईजी लक्ष्मी सिंह ने मेरठ पुलिस से स्थिति की जानकारी हासिल की और सघन चेकिंग के निर्देश दिए। डीआईजी के आदेश पर नाकेबंदी कर मेरठ शहर सीमा के सभी थानों की पुलिस ने सड़क पर सघन चेकिंग की।

---

लूट की सूचना मिली थी। आसिफ ने लूट की रकम 10 से 11 लाख के बीच बताई है। पुलिस पड़ताल कर रही है और आरोपियों को जल्द पकड़ा जाएगा।

अजय सहदेव, एसपी क्राइम।

Posted By: Inextlive