RANCHI : क्रशर व्यवसाय से जुड़े डब्लू सिंह की हत्या की योजना बना रहे चार नक्सलियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। ये सभी नक्सली प्रतिबंधित नक्सली संगठन पीएलएफआई से जुड़े हैं। पकड़े गए नक्सलियों में अनिल कुमार बड़ाईक, विजय बेदिया, लखीराम बेदिया, शंभू बड़ाईक शामिल है। सिल्ली डीएसपी सतीश चंद्र झा के नेतृत्व में इन नक्सलियों को पकड़ा गया। इनके पास से दो पिस्टल, सात जीवित कारतूस, पांच मोबाइल तथा छह सिम कार्ड भी बरामद किए गए हैं।

मिली थी गुप्त सूचना

एसएसपी कुलदीप द्विवेदी को गुप्त सूचना मिली थी कि पीएलएफआई नक्सली विजय बेदिया ने कुच्चू के क्रशर कारोबारी व खभावन के एक व्यवसायी को लूटने के बाद हत्या करने का प्लान बनाया है। इन नक्सलियों के 18 दिसंबर को कुच्चू के पास जमा होने की बात भी मालूम हुई। एसएसपी ने इसकी सूचना सिल्ली डीएसपी को दी। इसके बाद सिकिदरी, सोनाहातू और अनगड़ा पुलिस की टीम बनाई गई। इस टीम ने छापेमारी कर चार नक्सलियों को दबोच लिया।

जेल में बंद देव सिंह मुंडा का था प्लान

बिरसा मुंडा केंद्रीय कारा में बंद पीएलएफआई के एरिया कमांडर देव सिंह मुंडा ने इन नक्सलियों को इलाके के क्रशर व्यवसायी, पत्थर व्यवसायी, रोड कांट्रेक्टर से लेवी वसूलने की जिम्मेवारी सौंपी थी। लेवी नहीं मिलने पर क्रशर कारोबारी की हत्या करने की योजना इसी के इशारे पर बनाई गई थी।

Posted By: Inextlive