-मानसून आने से पहले शहर के नाले नालियों की सफाई का काम जोर शोर से है जारी

-लेकिन सड़क पर पड़ी गंदगी को साफ कराने का होश नहीं निगम को

-महमूरगंज, सिगरा समेत कई इलाकों में रोड किनारे पड़ा है नाली, नालों से निकला गंदगी का कचरा

VARANASI: इन दिनों अपने शहर के हर इलाके में मानसून को लेकर तैयारियां जोर शोर से चल रही हैं। सड़कों को दुरुस्त कराया जा रहा है। नाले नालियों की भी सफाई कराई जा रही है ताकि पानी की निकासी में कोई प्रॉब्लम न क्रिएट हो। महमूरगंज, सिगरा, कमच्छा, लंका समेत तमाम एरियाज में नाले नालियों की गंदगी को बाहर निकालने का काम निगम ने ठेके पर दे रखा है। जिसके तहत ठेकेदार लेबर लगाकर इसकी सफाई तो करा रहे हैं लेकिन अंदर से निकल रही गंदगी को सड़क के किनारे ही रख दिया जा रहा है। इससे चलने वालों को काफी दिक्कत तलब होना पड़ रहा है। कई इलाकों में निकाली गई गंदगी के अब तक न उठाये जाने से पब्लिक का इन सड़कों पर से गुजरना मुश्किल हो रहा है।

सूखकर उड़ रही है सिल्ट

सिगरा से महमूरगंज रोड, स्मिथ स्कूल की सड़क, कमच्छा रोड, लंका के अलावा कई अन्य इलाकों में चल रही नाले नालियों की सफाई भले मानसून के वक्त पब्लिक को जलजमाव की समस्या से निजात दिला दे लेकिन इन दिनों ये सफाई इन एरियाज से गुजरने वालों व वहां रहने वाले लोगों के लिए मुसीबत का सबब बन चुकी है। महमूरगंज रोड पर अंदर से निकली गंदगी के बदबू से लोगों का जीना मुहाल हो गया है। वहीं सिगरा में पिछले दिनों मुख्य सचिव के दौरे से पहले साफ किए गए नाले नालियों की सिल्ट बाहर रोड पर पड़ी पड़ी सूख चुकी है जो हवा के साथ उड़कर लोगों को परेशान किए हुई है। वहीं इस बाबत मेयर रामगोपाल मोहले का कहना है कि गंदगी को भी साफ करने को कहा गया है। जल्द ही इस समस्या से पब्लिक को निजात मिल जायेगी।

बहुत परेशानी है दुकान के बाहर नाले की सफाई के लिए पत्थर हटाकर मलबा बाहर ही छोड़ दिया गया है। जिसके कारण दुकानदारी भी ठप है और दुकान के अंदर बैठना भी मुश्किल हो रहा है।

अविनाश खन्ना, दुकानदार, महमूरगंज

नगर निगम वैसे ही अपने काम के प्रति बहुत लापरवाह रहा है। अब नाले की सफाई के बाद उसके सिल्ट को बाहर ही छोड़ दिया जा रहा है। इससे घर में रहना भी दुश्वार हो रहा है।

आदेश श्रीवास्तव, सिगरा

Posted By: Inextlive