सिमी ग्रेवाल ने कहा 'मोरल वजहों के चलते किया था 'क्वीन' के लिए इनकार'

2019-12-14T17:48:42Z

एक तरफ जहां जयललिता से इंस्पायर्ड राम्या कृष्णन स्टारर वेब सीरीज 'क्वीन' के लिए इस पॉलिटीशियन के 1999 में दिए गए एक इंटरव्यू को रीक्रिएट किया गया है वहीं यह इंटरव्यू करने वाली सिमी ग्रेवाल बता रही हैं कि उन्होंने इसमें होस्ट का रोल करने से मना क्यों किया।

मुंबई (मोहर बसु)। राम्या कृष्णन स्टारर क्वीन, 'शक्ति शेषाद्री' नाम की एक रिलक्टेंट एक्टर की कहानी है, जो आगे चल कर पॉलिटिक्स की दुनिया को डॉमिनेट करती है। यह स्टोरी काफी हद तक तमिलनाडु की फॉर्मर चीफ मिनिस्टर जे जयललिता के सफर से मिलती-जुलती है। 'मिड-डे' को पता लगा है कि इस प्रोजेक्ट के डायरेक्टर्स गौतम वासुदेव मेनन और प्रसाद मुरुगेसन ने सिमी ग्रेवाल के चैट शो रॉन्देवू विद सिमी ग्रेवाल को भी रीक्रिएट किया है। मेकर्स ने पहले इस आइकॉनिक होस्ट को ही इस वेब सीरीज के लिए अप्रोच किया था लेकिन उन्होंने यह ऑफर ठुकरा दिया।
सक्सेसफुल नहीं हो पाया प्लान
सिमी को इस पार्ट के लिए पहली पसंद मानते हुए गौतम ने बताया, 'हम चाहते थे कि शो पर इंटरव्यूअर शक्ति के साथ कनेक्ट करे और उसकीस जिंदगी के सबसे कैंडिड पहलू समाने लाए। सिमी ग्रेवाल से बेहतर यह और कौन कर सकता था? अपने मेहमानों को अच्छी तरह समझने की उनकी एबिलिटी ही उन्हें परफेक्ट च्वॉइस बनाती थी। हालांकि, ऐसा हो नहीं पाया और बाद में हमें लिलेट दुबे को कास्ट करना पड़ा। वह भी एक शानदार शो होस्ट साबित हुईं।'

The story of a survivor. Nothing could break her determination to succeed and emerge as a QUEEN. #QueenIsComing on 14th December.
All episodes will be available in Tamil, Hindi and Bengali.@meramyakrishnan
#Queen #MXOriginalSeries #MXPlayer pic.twitter.com/eTknC62v3z

— MX Player (@MXPlayer) December 11, 2019


शेयर की थीं कई पर्सनल बातें
1999 में दिया गया इस करिश्माई पॉलिटीशियन का वह इंटरव्यू आज भी उनकी कुछ सबसे अहम बातचीत में गिना जाता है, जहां उन्होंने एक बच्ची के तौर पर अपनी मां का ध्यान खींचने से लेकर, सबसे ज्यादा क्रिटिसाइज की गई पब्लिक फिगर से लेकर, एमजी रामचंद्रन के साथ अपनी सनसनीखेज इक्वेशन पर भी बात की थी। आमतौर पर अपनी जिंदगी से जुड़ी पर्सनल चीजों को दुनिया से छिपाकर रखने वाली इस लीडर ने सिमी के साथ शो पर अपना फेवरिट गाना 'आजा सनम (चोरी चोरी)' भी गाया था।
'यह मेरे स्टैंडर्ड को नीचा करता'
एक तरफ जहां सिमी, जयललिता के साथ उनकी दिल छू लेने वाली बातचीत को अच्छी याद के तौर पर देखती हैं, वहीं उनका कहना है कि इसे रीक्रिएट करना उन्हें मोरली सही नहीं लगा' उन्होंने बताया, 'मेकर्स ने कई बार मेरे ऑफिस फोन किया लेकिन एक ऐसे इंसान का इंटरव्यू इनैक्ट करना, जो अब हमारे बीच नहीं है, सही नहीं लग रहा था। यह जबरदस्ती किया हुआ लगता और मेरे स्टैंडर्ड को नीचा करता। इससे इनकार करने की मेरे पास मोरल वजहें थीं, पर इसका मतलब शो की क्वालिटी पर सवाल उठाना नहीं है। मैं उम्मीद करती हूं कि मेकर्स हमारे वक्त की सबसे बहादुर महिलाओं में से एक की कहानी फिर से सुनाने में सक्सेस हासिल करेंगे।'
mohar.basu@mid-day.com

Posted By: Molly Seth

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.