इसकी फोटो मनोज फोल्डर में है

-रिजर्व पुलिस लाइन में लग रही है लोगों की भीड़

-एसपी ट्रैफिक बोले- बढ़ाए जाएंगे काउंटर

25 प्वाइंट बनाकर डेली की जा रही चेकिंग

40 हजार चालान ट्रैफिक पुलिस ने छह महीने में काटे

1 काउंटर पुलिस लाइन में शमन शुल्क जमा करने के लिए है

150 लोग डेली शमन शुल्क जमा करने पहुंचते हैं सीओ ट्रैफिक के ऑफिस

बरेली : शहर की ट्रैफिक व्यवस्था सुधारने के लिए ट्रैफिक पुलिस रोजाना चेकिंग कर ट्रैफिक रूल्स तोड़ने वालों के चालान कर रही है, लेकिन चालान लेकर पुलिस लाइंस में सीओ ट्रैफिक के ऑफिस में रोजाना वाहन चालकों की लाइन लग रही है। इसकी वजह यह है कि ट्रैफिक पुलिस ने चालान का शमन शुल्क जमा करने के सिर्फ एक ही काउंटर बनाया है। इसके चलते शमन शुल्क जमा करने के लिए लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

शहर भर में हो रही चेकिंग

ट्रैफिक रूल्स फॉलो कराने के लिए पिछले 6 महीने से ट्रैफिक पुलिस ने अभियान छेड़ रखा है। शहर भर में 25 प्वाइंट बनाकर चेकिंग की जा रही है। खासतौर पर बिना हेलमेट और बिना सीट बेल्ट लगाए वाहन चलाने वाले लोग ट्रैफिक पुलिस के निशाने पर हैं। इसके साथ ही ड्राइविंग लाइसेंस और वाहन के पेपर्स पूरे न होने पर भी चालान काटे जा रहे हैं। ट्रैफिक पुलिस के अफसरों की मानें तो पिछले छह महीने में ट्रैफिक रूल्स फॉलो न करने वाले करीब 40 लोगों के चालान काटे जा चुके हैं।

शमन शुल्क भरने में दिक्कत

चालान कटने के बाद शमन शुल्क जमा करने के लिए सीओ ट्रैफिक के ऑफिस पहुंचने वाले वाहन चालकों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। एक ही काउंटर होने के चलते सुबह से ही यहां शमन शुल्क जमा करने वालों की लाइन लग जाती है और लोगों को घंटों लाइन में लगकर अपनी बारी का इंतजार करना पड़ता है।

------------------------

शमन शुल्क जमा करने के लिए पुलिस लाइन में काउंटर बना हुआ है। लोगों की भीड़ को देखते हुए काउंटर की संख्या में इजाफा किया जाएगा।

सुभाष चंद्र गंगवार, एसपी ट्रैफिक

Posted By: Inextlive