साहब! मेरी बीबी तंग करती है मुझे गिरफ्तार कर जेल भेज दो

2019-04-25T10:44:33Z

patna@inext.co.in

PATNA (24 April) : राजधानी के थाने में एक अनोखा मामला सामने आया है. एक पति अपनी पत्‌नी की ताने से परेशान होकर थाने पहुंच गया और उसने कहा कि मुझे गिरफ्तार जेल भेज दो. पुलिस ने उससे कहा कि तुम्हारे खिलाफ कोई चार्ज नहीं है क्यों गिरफ्तार करें. इसके बाद वो वापस अपने घर गया और शराब पीकर दोबारा थाने आया और बोला कि शराब पीने के जुर्म में मुझे गिरफ्तार कर जेल भेज दो. बाद में पुलिस ने उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज किया और जेल भेज दिया.

पैसे के लिए होता था विवाद

गोविंदपुर निवासी प्रदीप चौहान की पत्‌नी से आए दिन विवाद होता रहता है. प्रदीप एक छोटी सी कंपनी में काम करता है. उसके पास पर्याप्त रुपए भी नहीं है. इस कारण उसकी पत्‌नी आए दिन उसे ताने मारती है. प्रदीप ने बताया कि जैसे ही मैं शाम को घर पहुंचता हूं मेरी पत्‌नी घर में घुसते ही पैसे को लेकर झगड़ा करने लगती है. कई बार वो रात में पत्‌नी से लड़कर घर से बाहर निकल जाता है लेकिन जब पत्‌नी ज्यादा ताने देने लगी तो उसने तय किया कि वो जेल जाएगा और वहां पर सूकून से रहेगा. इसके बाद थाने गया लेकिन पुलिस उसे किस जुर्म में गिरफ्तार करती है. इस कारण वो शराब पीकर एसएचओ से बोला कि मुझे शराब पीने के जुर्म में जेल में डाल दो.

 

मैं शराब का आदी नहीं हूं

प्रदीप ने रोते हुए बताया कि उसकी बीवी का नाम सुंदरी देवी है. वह शराब का आदी नहीं है लेकिन पत्‌नी की वजह से उसने शराब पी. उसने बताया कि बच्चे स्कूल जाते हैं, स्कूल में फीस भी देनी पड़ती है और स्कूल वाले भी परेशान कर रहे थे. मैं क्या करता अगर ये कदम नहीं उठता तो परेशान हो जाता.

 

मामला देख लोग रह गए दंग

इस तरह के मामले को देखकर फुलवारी शरीफ थाने के थानेदार से लेकर दारोगा तक सभी सकते में थे. उन्हें समझ ही नहीं आ रहा था कि क्या किया जाए. युवक शराब के नशे में था और बिहार में शराब पर पूर्ण रूप से प्रतिबंध है. ऐसे में मुकदमा दर्ज करना पड़ा. थाने में काफी देर तक हाई वोल्टेज ड्रामा चलता रहा और लोग तमाशबीन बने रहे.

 

उधार लेकर पी थी शराब

युवक ने बताया कि शराब के लिए मेरे पास रुपए तक नहीं थे. मुझे जेल जाना था. इसलिए मैंने उधार में शराब लेकर जमकर शराब पी है और थाने पहुंचा है ताकि शराब पीने के अपराध में पुलिस उसे गिरफ्तार कर ले.युवक की जब जांच की तो उसमें भी शराब पीने की पुष्टि हुई. उसके बाद पुलिस ने मामला दर्ज करने के बाद उसे जेल भेज दिया.

Posted By: Manish Kumar

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.