-बहन को भगा ले जाने से गुस्साए भाइयों ने बहनोई के भाई और भतीजे ही हत्या की

-पत्‍‌नी ईद से दो दिन पहले मर गई थी, साली को भगा ले गया मृतक का भाई

-पांच भाइयों ने दूसरी बहन और उसके पति के साथ हत्याकांड को दिया अंजाम

-दोहरे हत्याकांड से शहर में फैली सनसनी, पुलिस ने एक आरोपी को किया गिरफ्तार

-दिनदहाड़े हापुड रोड पर हुई घटना, पुलिस के खिलाफ प्रदर्शन, देर रात्रि किया सुपुर्द-ए-खाक

Meerut : हापुड़ रोड पर इम्लियान मस्जिद के समीप दोहरे हत्याकांड से शहर में सनसनी फैल गई। घटनाक्रम के पीछे वो संबंध सामने आए जो रजामंदी से नहीं थे। पत्‍‌नी की मौत के बाद युवक अपनी साली को भगा ले गया, ये भाइयों को नागवार गुजरा। तलाश में निकले युवती के भाइयों ने रिश्तेदारों के साथ मिलकर युवक के भाई और भतीजे को मौत के घाट उतार दिया।

अवैध संबंध का मामला

हापुड़ रोड स्थित इम्लियान मस्जिद के समीप मृतक मोहम्मद सब्बू (45) का परिवार ऊपरी मंजिल पर रहता है जबकि भाई अशरफ समीप ही ताजमहल की गली में रहता है। सात वर्ष पूर्व अशरफ की शादी थाना लिसाड़ी गेट के किदवई नगर निवासी मैराजुद्दीन की पुत्री शबाना से हुई थी। शबाना अक्सर बीमार रहती है और उसको कोई बच्चा भी नहीं था, बहन की देखरेख के लिए शमरीन का अशरफ के घर आना-जाना था। अशरफ और शमरीन एकदूसरे के नजदीक आ गए। गत 30 अप्रैल को संदिग्ध हालत में शबाना की मौत हो गई, जिसके बाद शमरीन और अशरफ ने साथ रहने की ठानी। परिवार विरोध में था सो शमरीन रविवार रात्रि घर से भाग आई।

तलाश में निकले थे भाई

सुबह 5 बजे मैराजुद्दीन के परिवार में शमरीन के भागने की खबर पर खलबली मच गई। अशरफ से रिश्ते की जानकारी थी सो लोगों ने उसे फोन मिलाया। अशरफ ने फोन उठाया, शमरीन की भी बात कराई, परिजनों से वापस आने लिए कहा। इनकार के बाद पांच भाई सरफराज, सरताज, सादाब, शाकिब, शाहबेज एक अन्य बहन शबनम और उसका पति नईम शमरीन की खोज में निकले।

बेरहमी से किया कत्ल

अशरफ की तलाश में ये लोग उसके भाई सब्बू के घर गए। सब्बू की कूलर-फर्नीचर की दुकान है। दुकान खोलकर पिता यासीन (80) वर्ष बैठे थे। कार से आए शमरीन के भाइयों, बहन शबनम और उसके पति नईम ने यासीन से बेटे अशरफ के बारे में पूछा और हमलावर हो गए। चीख सुनकर नीचे उतरकर आए सब्बू के पेट में चाकू से ताबड़तोड़ वार कर दिए। सब्बू के पुत्र चांद और आतिक को भी चाकू मारकर घायल कर दिया। सब्बू की जिला अस्पताल में मौत हो गई तो वहीं चांद ने एक निजी अस्पताल में दम तोड़ दिया।

----------

हेड कांस्टेबल को बनाया बंधक

सूचना पर पहुंची पुलिस को देखकर परिवार के लोगों के साथ जमा भीड़ गुस्से में आ गई। हेडकांस्टेबल ओमवीर ने घर के बाहर पड़े खून पर पानी डाल दिया, जिससे उत्तेजित होकर परिवार के लोगों ने ओमवीर को बंधक बना लिया। साथ ही गढ़ रोड पर जाम लगा दिया। भीड़ ने ऐलान कर दिया कि हत्यारोपियों को लाओ और हेडकांस्टेबल को ले जाओ। पुलिस की एक टीम ने हत्यारोपी शाकिब को गिरफ्तार कर लिया, तब जाकर हेडकांस्टेबल को छोड़ा। पुलिस ने बहन समेत परिवार के सात लोगों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया है।

बेटी को भगा ले जाने से उत्तेजित परिवार के लोगों ने अशरफ के घर में घुसकर उसके भाई और भतीजे की हत्या कर दी। पुलिस ने एक हत्यारोपी को गिरफ्तार कर लिया। बाकी की धरपकड़ को दबिशें डाली जा रही है।

-जे रविंदर गौड, एसएसपी

Posted By: Inextlive