-एसआईटी ने मेरठ में रूबी के ननदोई के घर से किए कई दस्तावेज जब्त

-ननदोई करणपाल के घर पुलिस ने करीब सात घंटे तक की छानबीन

- एलबीएसए के अराजपत्रित कर्मचारी संघ की डिमांड, हो निष्पक्ष इवेस्टीगेशन

-रूबी की प्रतिष्ठित अकादमी में पहनी यूनिफार्म मेरठ से हुई बरामद

DEHRADUN : मसूरी स्थित एलबीएस प्रशासनिक अकादमी के बहुचर्चित मामले पर पुलिस की जांच आगे बढ़ी है। डीआईजी संजय गुंज्याल के मुताबिक एसआईटी ने रूबी की निशानदेही पर मेरठ में गंगासागर कॉलोनी स्थित उसके ननदोई करणपाल के घर से ड्रेस बरामद कर ली, जो मसूरी अकादमी की है। इसके अलावा रूबी का पासपोर्ट, बुक्स और नोट्स भी पुलिस ने कब्जे में लिए हैं। पुलिस करीब सात घंटे तक अपनी पड़ताल जारी रखी।

देर शाम एसआईटी टीम ने मेरठ में राजावाला स्थित महेंद्रा कोचिंग इंस्टीट्यूट में जाकर भी घटना से जुड़े एविडेंस भी जुटाए। इसके अलावा करणपाल के कुछ पड़ोसियों से भी रूबी के बारे में जानकारी जुटाई गई। खास बात यह है कि पुलिस को पता चला है कि रूबी ने उन्हें खुद का परिचय आइएएस अधिकारी के रूप में कराया था। इधर, अकादमी का अराजपत्रित कर्मचारी संघ ने इस प्रकरण पर अकादमी की सुरक्षा में घोर लापरवाही बताते हुए निष्पक्ष जांच की डिमांड की है। वहीं दूसरी तरफ अब तक अकादमी एडमिनिस्ट्रेशन की चुप्पी अब तक नहीं टूटी है। हर कोई खामोश है। जाहिर है कि इसके चलते चलते अकादमी की तरफ उठ रहे सवाल फिलहाल अनुत्तरित हैं।

बचाव पक्ष के वकील भी शािमल

दरअसल, फर्जी दस्तावेजों के आधार पर एलबीएस अकादमी में एंट्री पाने के बाद अकादमी की हर गतिविधियों में शामिल होने वाली रूबी चौधरी चार दिन की पुलिस रिमांड पर है। उसके बताए ठिकानों पर जाकर पहुंच कर हकीकत जुटाने में जुटी एसआइटी की टीम ने ट्यूजडे सुबह नौ बजे से काम शुरू किया। एसआइटी प्रभारी व एसपी सीबीसीआईडी शाहजहां जावेद अंसारी के नेतृत्व में जांच दल ने मंगलवार सुबह नौ बजे आरोपी रूबी चौधरी को सुद्दोवाला जेल से कस्टडी में लिया। कोर्ट की अनुमति पर बचाव पक्ष के एक अधिवक्ता भी एसआईटी के साथ हैं।

सवालों के दिए गोलमोल जवाब

सोर्सेज के अनुसार पुलिस आरोपी को जेल से सीधे मेरठ में गंगासागर कॉलोनी स्थित उसके ननदोई करणपाल के आवास पर ले गई। इस बीच करणपाल दून से ही पुलिस के बताया गया। लेकिन घर पर ताला लगा मिला। ताला खुलवाने के बाद पुलिस दल ने वहां से कई जानकारियां हासिल की। एक यूनिफॉर्म भी बरामद की, जिसको राष्ट्रपति के अकादमी दौरे के दौरान फोटो खिंचवाने के लिए प्रयोग किया गया था। एसआईटी ने दोपहर एक बजे से शाम आठ बजे तक जांच की। रूबी के ननदोई से कई सवाल किए गए। सूत्र बताते हैं ननदोई ने कुछ सवालों का गोलमोल जवाब दिया। डीआइजी के अनुसार जांच में काफी महत्वपूर्ण जानकारियां हाथ लगी हैं।

Posted By: Inextlive