- 23 को हाईकोर्ट में दाखिल करनी है रिपोर्ट, तैयार कर रहे अफसर

ह्यद्धड्डद्धद्भड्डद्धड्डठ्ठश्चह्वह्म : दुष्कर्म व रंगदारी प्रकरण की जांच कर रही एसआईटी को 23 सितंबर तक रिपोर्ट हाईकोर्ट को सौंपनी है। दोनों मामलों से जुड़े चार लोगों को जेल भेज दिया गया मगर, अभी भी जांच में कई बिंदु बाकी हैं। कुछ साक्ष्य भी इकट्ठे करने हैं। इसी कवायद में एसआईटी शनिवार को जेल पहुंची। रंगदारी के आरोप में बंद तीनों युवकों से पूछताछ की।

शनिवार दोपहर एसआईटी के कुछ सदस्य कोर्ट पहुंचे और वहां से जेल में बंद रंगदारी के आरोपितों से पूछताछ की अनुमति ली। इसके बाद जेल पहुंचकर संजय सिंह, सचिन सेंगर व विक्रम सिंह से पूछताछ की। चिन्मयानंद से भी पूछताछ हुई या नहीं, इस बाबत स्थिति स्पष्ट नहीं हो सकी। बताया जा रहा है कि एसआईटी के प्रभारी आईजी नवीन अरोड़ा शनिवार सुबह जांच के सिलसिले में जिले से बाहर चले गए। आईपीएस मालती सिंह व टीम के अन्य सदस्य रिपोर्ट तैयार कर रहे हैं।

ये साक्ष्य इकट्ठे करना बाकी

शुक्रवार को एसआईटी प्रभारी नवीन अरोड़ा ने बताया था कि कुछ साक्ष्य एकत्र करना बाकी हैं। चिन्मयानंद ने मोबाइल से कुछ ब्योरा डिलीट कर दिया था, जिसे रिकवर कराया जा रहा। छात्रा व संजय के मोबाइल फोन नहीं मिले हैं, उन्हें तलाश करा रहे। एक-दो जगह की वीडियो फुटेज फॉरेंसिक जांच के लिए भेजी गई हैं, जिनकी रिपोर्ट आना बाकी है।

-------

रंगदारी के आरोपितों के परिजन बोले, हमें कुछ नहीं कहना

ह्यद्धड्डद्धद्भड्डद्धड्डठ्ठश्चह्वह्म : रंगदारी मांगने के आरोपित संजय सिंह व उसके तहेरे भाई विक्रम उर्फ दुर्गेश के परिजन कुछ भी बोलने से बच रहे। शनिवार को बंथरा गांव में संजय सिंह के घर के बाहर उसके पिता अनिल सिंह बैठे थे। बात करने की कोशिश की तो कहा कि जो हुआ उसे सही नहीं कहा जा सकता। इससे ज्यादा और कुछ नहीं कहना। फिलहाल तो कोशिश यह कर रहे कि यदि संजय बेकसूर है तो जेल से बाहर निकले। वहीं, विक्रम के पिता गांव से बाहर थे। परिवार के अन्य सदस्य भी कुछ बोलने के लिए राजी नहीं थे। संजय के मौसेरे भाई सचिन सेंगर के परिजन भी रविवार तक सेक्टर-9, सुपरटेक स्टेट, कौशांबी (गाजियाबाद ) से शाहजहांपुर पहुंच जाएंगे। तीनों के वकील ने जमानत के लिए प्रार्थना पत्र दिया है। जिस पर सोमवार को सुनवाई होगी।

---------

चिन्मयानंद पर आरोप लगाने वाली छात्रा का एडमिशन लंबित

>BAREILLY : चिन्मयानंद पर दुष्कर्म का आरोप लगाने वाली छात्रा का एलएलएम द्वितीय वर्ष में एडमिशन लंबित है। एमजेपी रुहेलखंड विश्वविद्यालय ने उन्हें सूचना भेजी है कि प्रवेश प्रक्रिया पूरी कर लें, क्योंकि परीक्षा फॉर्म भरे जा रहे हैं। इसकी अंतिम तिथि 30 सितंबर है। अधूरी प्रवेश प्रक्रिया के कारण वह न तो परीक्षा फॉर्म भर पाएंगी और न ही छात्रवृत्ति एवं शुल्क प्रतिपूर्ति फॉर्म।

छात्रा ने इसी साल चिन्मयानंद के एसएस लॉ कॉलेज से एलएलएम प्रथम वर्ष पास किया है। छात्रा ने 24 अगस्त को वीडियो वायरल कर चिन्मयानंद पर गंभीर आरोप लगाए थे और गायब हो गई थी। मामला सुप्रीमकोर्ट तक पहुंचा था। कोर्ट ने उत्तर प्रदेश सरकार को छात्रा का प्रवेश किसी दूसरे संस्थान में कराने के निर्देश दिए थे। कोर्ट के आदेश पर रुविवि ने अपने कैंपस में छात्रा को प्रवेश की विशेष अनुमति दी। इसके बाद एसएस लॉ कॉलेज से उनके ट्रांसफर की प्रक्रिया पूरी कराई गई। वहीं, छात्रा के भाई का अन्य लॉ कॉलेज में एलएलबी में ट्रांसफर प्रवेश हुआ है। रुविवि के अधिकारी ने नाम न छापने पर कहा कि छात्रा प्रवेश की औपचारिकता पूरी कराकर अपना परीक्षा फॉर्म भरें। इसकी सूचना भेजी गई है।

Posted By: Inextlive