एसआईटी की टीम कॉपियों को जब्त कर ले गई है इलाहाबाद हाईकोर्ट

जल्द आ जाएगा एमबीबीएस के मामले में फैसला

Meerut । मार्च 2018 में एमबीबीएस की कॉपियों की अदला-बदली के मामले में जांच के लिए पहुंची एसआईटी टीम तीन दिन मेरठ की सीसीएस यूनिवर्सिटी में रही। टीम ने तीन दिन की जांच के बाद बृहस्पतिवार की रात को 30 कॉपियों को संदेह होने पर जब्त कर लिया था। टीम में एसआईटी विवेचक सीओ अशोक कुमार यादव, सह विवेचक निरीक्षक सत्यवीर सिंह सहित पांच सदस्य रहे, टीम ने तीन दिन के बाद यूनिवर्सिटी से कागजात लेकर शुक्रवार में सुनवाई के लिए हाईकोर्ट इलाहबाद के लिए रवाना हो गई।

रेडबुक भी ले गई टीम

सूत्रों के मुताबिक एसआईटी की टीम ने यूनिवर्सिटी के उत्तर पुस्तिका विभाग से 30 कॉपियों को जब्त कर लिया है। इसके साथ ही यूनिवर्सिटी की रेडबुक को भी अपने साथ ले गई है। बता दें कि रेडबुक वो है जिसमें यूनिवर्सिटी के तमाम नियम लिखे हुए है, नियमावली भी कहा जा सकता है। बृहस्पतिवार को हाईकोर्ट में सुनवाई हुई है, जिसके बाद एक दो दिन में ही एमबीबीएस की कॉपियों में अदलाबदली के केस का फैसला आ सकता है।

ये था मामला

बता दें कि 28 फरवरी 2018 में एमबीबीएस की परीक्षाएं आयोजित हुई थी। जिसमें एक ऐसा गिरोह पकड़ा गया था जो कॉपियों की अदला बदली करता था। मार्च 2018 में पुलिस प्रशासन की तरफ से एक प्रेसवार्ता कर बताया गया था कि कुछ गिरोह एमबीबीएस की परीक्षाओं की कॉपियों की अदलाबदली करते है। जिसके एवज में वह स्टूडेंट से मोटी कमाई करते थे। इसमें यूनिवर्सिटी के तीन कर्मचारियों सहित एक स्टूडेंट व आउटसाइडर थे, जिनकी गिरफ्तारी हुई थी.मामला सुर्खियों में आने के बाद शासन ने चार महीने पहले ही इस एसआईटी की टीम का गठन किया था। जो मंगलवार को मेरठ सीसीएसयू में जांच करने के लिए पहुंची थी।

Posted By: Inextlive