15 जनवरी से शुरू होगा कमता बस अड्डा

5 रूट पर चलाई जाएंगी बसें

400 बसों का संचालन बस अड्डे से

200 बसें नहीं आएंगी शहर के अंदर

- सीतापुर और फैजाबाद का किराया 10 से 15 रुपए कम हो जाएगा

- कमता बस अड्डे से कानपुर जाने के लिए देने होंगे 15 रुपए ज्यादा

LUCKNOW(15 Dec):

कमता बस अड्डे से बसों के संचालन का काउंट डाउन शुरू हो गया है। परिवहन निगम यहां से विभिन्न रूट की बसों के संचालन का खाका तैयार कर रहा है। बसों का रूट, किराया और समय सारिणी तैयार करने का काम तेजी से चल रहा है। तीन जनवरी तक यह पूरी रिपोर्ट विभाग के अधिकारियों को निगम के एमडी को साैंपनी है।

शुरू हो गया सर्वे

कमता बस अड्डे से पांच रूट पर रोडवेज बसों का संचालन किया जाएगा। इसका सर्वे शुरू हो गया है और यातायात निरीक्षकों को ट्रैफिक पुलिस के अधिकारियों के साथ मिलकर बस अड्डे से निकलने वाली बसों को बेहतर रूट देने के निर्देश दिए गए हैं। रूट तैयार करते समय यह भी देखा जा रहा है कि किस रोड पर किस समय अधिक जाम रहता है। बस अड्डे से अधिकांश बसों का संचालन सुबह और शाम के वक्त ही करने की तैयारी है। इस बस अड्डे से बसों का संचालन 15 जनवरी से शुरू हो जाएगा।

किराये पर पड़ेगा असर

कमता बस अड्डे से बसों का संचालन शुरू होने से फैजाबाद, सीतापुर, रूट पर जाने वाले यात्रियों को अब 10 से 15 रुपए कम किराया देना होगा। वहीं जो लोग यहां से कानपुर की बस पकड़ेंगे उन्हें 15 रुपए अधिक किराया देना होगा। इसका कारण यह है कि यहां से फैजाबाद और सीतापुर की दूरी कम हो जाएगी और कानपुर की दूरी बढ़ जाएगी।

बाक्स

इसे भी जानें

- कमता बस अड्डे से गोंडा, बहराइच, बलरामपुर की बसें चलेंगी।

- सीतापुर और कानपुर रूट की भी कई बसें चलाई जाएंगी।

बाक्स

इन मार्गो पर हो रहा है सर्वे

- चारबाग बस अड्डे से कैंट होते हुए कमता

- कैसरबाग से भैंसा कुंड होते हुए कमता

- आलमबाग से शहीद पथ होते हुए कमता

- दिल्ली से गोरखपुर वाया बरेली से कमता

- दिल्ली से गोरखपुर वाया एक्सप्रेस वे से कमता

कोट

कमता बस अड्डे से कई रूट की बसों के संचालन की तैयारी चल रही है। कैसरबाग तक जाने वाली बसों की संख्या अब आधी से कम हो जाएगी। बसों के लिए रूट चार्ट तैयार किया जा रहा है।

राजेश वर्मा, सीजीएम संचालन

परिवहन निगम

बाक्स

यहां मिलेगी जाम से मुक्ति

कैसरबाग, आनंद सिनेमा चौराहा, अलीगंज, निशातगंज, लेखराज मार्केट, इंदिरानगर आदि एरिया में रोडवेज बसों का संचालन कम होने से लोगों को जाम से छुटकारा मिलेगा। करीब 200 रोडवेज बसें शहर के अंदर नहीं आएंगी।

Posted By: Inextlive