- किसानों का धरना 58वें दिन भी रहा जारी

मवाना : मय ब्याज बकाया भुगतान दिलाने की मांग को लेकर गन्ना समिति में बेमियादी क्रमिक अनशन व धरना 58वें दिन भी जारी रहा। आंदोलन समाप्त होने के आसार नहीं दिख रहे हैं। किसानों ने धरनास्थल पर ही होली मनाने की घोषणा की है।

नहीं माना कोर्ट का आदेश

किसानों को संबोधित करते हुए नरेंद्र सिंह ने कहा कि चीनी मिल प्रबंधन व प्रशासन की मिलीभगत से ही भुगतान नहीं हो पा रहा है। प्रदेश सरकार कोर्ट के आदेश को आज तक लागू नहीं करा पाई है। जनहित गन्ना किसान संघर्ष समिति के अध्यक्ष मलखान सिंह ने कहा कि किसानों के बच्चों की फीस, बिजली के बिल, साहूकारों का कर्ज उतारने को पैसा नहीं है।

सरकार की आलोचना

दरअसल, 58 दिन से समिति परिसर में धरना चल रहा है। अब तक प्रदेश सरकार ने भुगतान की समय सीमा निर्धारित नहीं की है। रफल सिंह, सिराजुद्दीन, शौकीन व शिव कुमार शर्मा आदि वक्ताओं ने गन्ना भुगतान को लेकर मिल प्रबंधन, प्रशासन व प्रदेश सरकार की आलोचना की। धरने पर सर्वसम्मति से तय किया गया कि किसान इस बार होली धरनास्थल पर ही मनाएंगे। कहा कि बकाया भुगतान होने तक धरना जारी रहेगा। क्रमिक अनशन पर शौकीन, कालूराम, मान सिंह, ज्ञानेंद्र, रामफूल बैठे। अध्यक्षता भोपाल सिंह व संचालन संग्राम सिंह राणा ने किया।

Posted By: Inextlive