-गोरखपुर जिले के दो मरीजों के घरों में खुशी से झूम उठे परिवार के सदस्य

GORAKHPURÑ

बीआरडी मेडिकल कॉलेज के आईसोलेशन वार्ड से कोरोना के छह मरीजों को डिस्चार्ज कर दिया गया है। बीआरडी मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ। गणेश कुमार ने बताया कि गोरखपुर के दो मरीजों में एक महिला व एक पुरुष शामिल है। इन्हें डिस्चार्ज किया गया है। वहीं, कुशीनगर के दो और देवरिया के दो मरीज को भी डिस्चार्ज किया गया है। इन सभी को एंबुलेंस से इनके घर भेजवा दिया गया। घर पहुंचने के बाद क्या-क्या सावधानी बरतनी है। उन नियमों को बता दिया गया है। ये छह मरीज पूरी तरह से स्वस्थ हैं।

एक मई को किया गया था क्वारेंटीन

सिटी के बिछिया के सर्वोदय नगर मोहल्ले में रहने वाले नेपाली मूल के एक परिवार के चार सदस्यों में एक व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव निकला था। टीबी अस्पताल में एक मई को क्वारेंटीन किया गया था। उसके अगले दिन टीबी अस्पताल से बीआरडी के आईसोलेशन वार्ड में एडमिट किया गया था। तब से आईसोलेशन वार्ड में इलाज चल रहा था। नेपाली मूल के कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति को बीआरडी से एंबुलेंस के जरिए घर तक छोड़ा गया। कोरोना से मुक्ति मिलने पर अपने घर वालों से मिलकर बेहद खुश हुए। कोरोना पीडि़त अपने पिता के कैंसर इलाज के लिए फरवरी में मुंबई गए थे। मुंबई के एक अस्पताल से कैंसर का इलाज चल रहा था। परिवार लॉकडाउन में फंस गया था। बीते 28 अप्रैल को मुंबई से प्राइवेट एम्बुलेंस गोरखपुर के लिए चले थे। 30 अप्रैल की रात में परिवार गोरखपुर पहुंचा। उन्हें टीबी अस्पताल में क्वारंटीन कर दिया गया। वहीं, बांसगांव थाना अंतर्गत रानी भैंसा गांव की महिला को 28 अप्रैल को टीबी अस्पताल क्वारेंटीन कर सैंपल जांच के लिए आरएमआरसी लैब भेज दिया गया था। इनके इलाज की मियाद पूरी हो जाने पर मेडिकल कॉलेज प्रशासन इन्हें घर जाने की अनमुति देते हुए सरकारी एंबुलेंस से इनके गांव भेजवा दिया है।

महिला के घर में चिरकुट पुत्र पतिराम दिल्ली में कपड़े की धुलाई करते हैं। चिरकुट के लीवर में इंफेक्शन है। दिल्ली के सफदरगंज हास्पिटल में इलाज चल रहा था। लेकिन प्राइवेट एंबुलेंस से गोरखपुर आते वक्त क्वारेंटीन कर ि1दए गए थे।

बस्ती में एक साथ नौ कोरोना पॉजिटिव

बस्ती मंडल में गुरुवार को नौ नए कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। इनमें चार बस्ती, चार सिद्धार्थनगर और एक संतकबीनगर जिले में कोरोना पॉजिटिव पाया गया गया है। गुरुवार को मुंबई से आए चार मजदूरों की जांच रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। वहीं, सिद्धार्थनगर जिले के इटवा, शोहरतगढ़ और बांसी तहसील क्षेत्र के अलग क्वारंटीन हाउस में चार कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। इनमें तीन मुंबई और एक दिल्ली से हाल ही में लौटा था। सभी को बर्डपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के आइसोलेशन वार्ड में शिफ्ट किया गया है।

बस्ती मंडल के आंकड़े

जिला केस स्वस्थ हुए मौत

बस्ती 49 26 01

सिद्धार्थनगर 34 00 00

संतकबीर नगर 31 18 00

कुल केस 114 44 01

गोरखपुर मंडल के आंकड़े

जिला केस स्वस्थ हुए मौत

गोरखपुर 10 02 00

महाराजगंज 08 07 00

देवरिया 03 02 00

कुशीनगर 03 02 00

कुल केस 24 13 00

कुल केस - 138

स्वस्थ हुए 57

मौत - 01

Posted By: Inextlive