केंद्र और राज्य जीएसटी ने की कार्रवाई की तैयारी

Meerut। सेंट्रल और स्टेट की टीमों ने जीएसटी और रिटर्न फाइल न करने वाले मेरठ के 6 हजार से ज्यादा व्यापारियों को रडार पर लिया है। इसके लिए विभाग ने व्यापारियों पर कार्रवाई की योजना भी तैयार की है। इसके तहत जल्द ही विभाग अभियान चलाकर टैक्स न देने वाले व्यापारियों के यहां छापेमारी करेगा।

ये है मामला

सीजीएसटी के अपर आयुक्त डॉ। यशोवर्धन पाठक, सहायक आयुक्त अंकुर ने मुताबिक बागपत, मुजफ्फरनगर, सहारनपुर, शामली, अमरोहा, मुरादाबाद, बिजनौर और रामपुर आदि के 85 हजार करदाता सीजीएसटी में पंजीकृत है। जिसमें मेरठ के 6 हजार से अधिक जीएसटी रिटर्न दाखिल नहीं करने वाले व्यापारी शामिल हैं। अधिकारियों के मुताबिक विभाग की ओर से सभी को टैक्स जमा करने और रिटर्न भरने के लिए एक समय दिया जा रहा है। इसके बाद टीमें छापेमारी और सर्वे की कार्रवाई करेंगी। ्र

किया जा रहा पे्रेरित

सीजीएसटी के अपर आयुक्त डॉ। यशोवर्धन पाठक के मुताबिक जिन लोगों ने अभी तक भी टैक्स जमा नहीं किया हैं उन्हें टैक्स भरने के लिए प्रेरित किया जा रहा है। इसके लिए ट्रेड एसोसिएशन, विभिन्न व्यापारिक संस्थानों, चाटर्ेंड अकाउंटेट और टैक्स अधिवक्ता से अपील भी की गई है कि वह टैक्स पेयर्स के जीएसटी रिटर्न जमा करने में सहयोग करें। कारोबारियों की रिटर्न यदि सीए-अधिवक्ताओं के पास लंबित है तो उन्हें फाइल कर दें। अधिकारियों का कहना है कि जिन करदाताओं ने जीएसटी में पंजीकरण ले लिया था और कारोबार नहीं कर रहे है तो वह अपना पंजीकरण रद्द करा लें अन्यथा बाद में जांच में कार्रवाई हो सकती है।

आनंद फार्मेसी ने जमा किए 19 लाख

आनंद हॉस्पिटल स्थित आनंद फार्मेसी में छापेमारी के बाद मंगलवार को फार्मेसी संचालकों ने 1.5 करोड़ बकाया टैक्स में 19 लाख रुपये जमा करवा दिए। अपर आयुक्त डॉ। यशोवर्धन पाठक ने बताया कि संचालकों को जल्द से जल्द टैक्स देने के लिए नोटिस जारी किया गया है।

Posted By: Inextlive