100 मीटर तक बच्ची के शव को घसीटते ले गई कैंटर

आक्रोशित ग्रामीणों ने अरनोटा चौकी के सामने लगाया जाम, गाड़ी में तोड़फोड़

पिनाहट। थाना बसई अरेला क्षेत्र के अंतर्गत गांव अरनोटा के पास सड़क पार कर रही छह वर्षीय बच्ची को तेज रफ्तार से जा रही कैंटर ने अपनी चपेट में लेकर कुचल दिया। बच्ची की मौके पर ही मौत हो गई। ग्रामीणों ने कैंटर का पीछा कर उसे फतेहाबाद के पास पकड़ लिया। गुस्साए ग्रामीणों ने आगरा-बाह मार्ग पर जाम लगा दिया। पुलिस ने ग्रामीण और परिजनों को समझाने का प्रयास किया। दो घंटे तक जाम लगा रहा। क्षेत्राधिकारी पिनाहट ने मौके पर पहुंचकर कार्रवाई का आश्वासन दिया जिस पर ग्रामीणों ने जाम खोल दिया।

थाना बसई अरेला क्षेत्र के अंतर्गत गांव अरनोटा निवासी विपिन कुमार की छह वर्षीय पुत्री संध्या शनिवार को दोपहर बाद ट्यूशन पढ़कर घर लौट रही थी, तभी बाह की तरफ से तेज रफ्तार से आ रही कैंटर ने सड़क पार कर रही संध्या को अपनी चपेट में लेकर कुचल दिया। वही कैंटर बच्ची के शव को करीब 100 मीटर तक घसीटता हुआ सड़क पर ले गई। कैंटर चालक अपनी कैंटर को लेकर आगरा की तरफ भागने लगा। तभी ग्रामीणों ने मोटरसाइकिल से पीछा कर कैंटर गाड़ी को चालक सहित फतेहाबाद के पास बाईपास पर पकड़ लिया और उसे थाना बसई अरेला पुलिस को सुपुर्द कर दिया।

आक्रोशित परिजनों एवं ग्रामीणों ने दर्जनों की संख्या में एकत्रित होकर आगरा-बाह मार्ग पर पुलिस चौकी के सामने जाम लगा दिया। जाम की सूचना पर पहुंचे थानाध्यक्ष बसई अरेला नवीन कुमार ने ग्रामीणों को समझाने का प्रयास किया, मगर ग्रामीण नहीं माने और उच्च अधिकारी की मांग करने लगे। दो घंटे तक लगे जाम से वाहनों की लंबी कतार लग गई। त्योहार पर कोई बवाल ना हो जाए, जिस पर क्षेत्राधिकारी पिनाहट बीएस वीर कुमार कई थानों के पुलिस फोर्स के साथ घटनास्थल पर पहुंचे और बच्ची के परिजनों एवं ग्रामीणों को समझाने का प्रयास किया। साथ ही परिजनों को कैंटर चालक के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का आश्वासन दिया। आश्वासन पर ग्रामीणों ने जाम को खोल दिया।

पुलिस ने बच्ची के शव का पंचनामा भरकर तत्काल पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। बच्ची की मौत से परिजनों में कोहराम मचा हुआ है। थाना बसई अरेला पुलिस द्वारा कैंटर को कब्जे में और चालक को हिरासत में लेकर कार्रवाई शुरू कर दी है।

Posted By: Inextlive