- काउंसिलिंग में आ रहीं है प्रमाणपत्रों को लेकर कई तरह की आ रहीं है समस्याएं

Meerut- बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा काउंसिलिंग प्रक्रिया में छठे दिन अभ्यर्थियों को सेंटरों पर आधे से ज्यादा अभ्यर्थी एबसेंट दिखे। ऐसे में काउंसिलिंग सेंटरों पर प्रमाण पत्रों की कंफ्यूजन व ड्राफ्ट की गड़बडि़यों के केस सामने आए। हालांकि तीन दिन का समय होने की वजह से ऐसे अभ्यर्थियों को अगले दिन सहीं डॉक्यूमेंट के साथ काउंसिलिंग के लिए बुलाया जा रहा है। लेकिन प्रमाणत्रों को लेकर काफी समस्याएं आ रही हैं।

वित्त अधिकारी के नाम से बनेगा ड्राफ्ट

काउंसिलंग लेटर में साफ लिखा हुआ है कि उन्हें वित्त अधिकारी लखनऊ के नाम से ड्राफ्ट बनवाना है। लेकिन अधिकतर अभ्यर्थी वित्त नियंत्रण अधिकारी के नाम पर ड्राफ्ट लेकर पहुंच रहे हैं। ऐसे अभ्यर्थियों के ड्राफ्ट भी वापस लौटाए गए हैं। इसके साथ ही उन्हें अगले दिन सही ड्राफ्ट लेकर आने के लिए बोला गया है।

मूल प्रमाण पत्र नहीं आ रहें

काफी अभ्यर्थी ऐसे हैं जो मूल प्रमाण पत्र लेकर नहीं आ रहे हैं। ऐसे अभ्यर्थियों को बोला गया है कि वो अगले दिन मूल प्रमाण पत्र लेकर आए। इसके अलावा अन्य अभ्यर्थियों को भी बोला गया कि वो अपने मूल प्रमाण पत्रों को साथ लेकर आए अन्यथा काउंसिलिंग नहीं हो पाएगी।

सोमवार होगी इनकी काउंसिलंग

तीनों सेंटरों पर आज रविवार होने की वजह से काउंसिलंग नहीं दी जाएगी। इसलिए अब काउंसिलंग कल यानि सोमवार को दी जाएगी। काउसिलिंग में सोमवार को छठी रैंक सीरिज से 65 हजार एक से लेकर 80 हजार की रैंक वाले अभ्यर्थियों को बुलाया गया है।

Posted By: Inextlive