- पुलिस ने सैकड़ों ग्रामीणों को किया मुचलका पाबंद

- थाना प्रागंण में ग्रामीणों से शांति बनाने के लिए की गई अपील

Sarurpur : हर्रा गांव में लड़की भगाने के विवाद में हुए बवाल में पुलिस ने दोनों पक्षों की ओर से पांच दर्जन से अधिक लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। वहीं पुलिस ने सैकड़ों ग्रामीणों को मुचलका पाबंद करते हुए थाने में ग्रामीणों की पंचायत बैठा कर शांति बनाए रखने की अपील की। वहीं गांव में सुरक्षा की नजर से पीएसी तैनात कर दी है।

पुलिस ने हल्के में लिया संघर्ष

बता दें कि हर्रा गांव में तीन माह पूर्व लड़की भगाने के विवाद में सोमवार की शाम दो पक्षों में संघर्ष हो गया था। इसके बाद भी पुलिस ने मामले को हल्के में लिया। पुलिस की लापरवाही के चलते मंगलवार की सुबह फिर से बवाल हुआ। जिसमें दोनों ओर से सैकड़ों राउंड फाय¨रग के साथ हथगोले फेंके गए थे। झगड़े में दोनों ओर से दर्जन भर से अधिक लोग घायल हो गए थे। मौके पर पहुंचकर अधिकारियों ने लोगों को समझा बुझा कर शांति रखने की अपील की थी।

पंचायत बुलाई

बुधवार की दोपहर को थाने मे बाबू पक्ष ने 38 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। वहीं दूसरे पक्ष से आस मोहम्मद ने 30 लोगों के खिलाफ धारा 147, 48, 49, 307 तथा 452 के तहत मुकदमा दर्ज कराया। उधर, पुलिस ने सैकड़ों लोगों को अपनी ओर से पचास पचास हजार रुपये के मुचलकों में पाबंद किया है। पुलिस ने दोपहर को थाना प्रांगण मे हर्रा के गणमान्य लोगों की पंचायत बुला कर उन्हें गांव में शांति बनाए रखने का पाठ पढ़ाया। वहीं फिर से बवाल की आशंका के चलते गांव में पीएसी तैनात कर दी है। बहरहाल गांव में तनावपूर्ण शांति है, मगर ग्रामीणों को गांव मे फिर से कोई अप्रिय घटना होने का अंदेशा सता रहा है।

Posted By: Inextlive