- पिछले वर्ष नवंबर माह से पुलिस व परिजन को भी उसके जिंदा मिलने की थी उम्मीद

- गिरफ्तार किए गए गांव के ही आरोपित ने कबूल किया जुर्म, परिजनों में कोहराम

PRAYAGRAJ: छह साल के आनन्द उर्फ छंगू की हत्या के बाद कातिलों ने डेड बॉडी को गांव के पास सूखे कुएं में फेंक दिया था। उसकी तलाश में दो माह से पूरे परिवार की नींद उड़ गई थी, जबकि कत्ल करने वाला शख्स चैन की नींद सो रहा था। यह राज सोमवार को उस वक्त बेनकाब हुआ जब मासूम का कंकाल कुएं से बरामद होने के बाद कत्ल करने वाला शख्स पकड़ा गया। आरोपित ने पुलिस के सामने अपना जुर्म कबूल कर लिया है। उधर बेटे की हत्या से परिवार में कोहराम मच गया। पकड़ा गया आरोपित पुलिस की हिरासत में है।

सोरांव क्षेत्र के गोहरी की है घटना

सोरांव एरिया के गोहरी विकास का पूरा निवासी भारत लाल का बेटा आनन्द उर्फ छंगू 11 नवंबर 2019 को अचानक गायब हो गया था। तब से पूरा परिवार और पुलिस उसकी तलाश में है। सभी खोज कर थक गए पर कहीं भी उसका पता नहीं चला। सोमवार दोपहर कुछ लोग गांव के पास स्थित एक सूखे कुएं की तरफ खेत में काम कर रहे थे। तीखी दुर्गध आई तो सभी इधर उधर देखने लगे। उन लोगों ने कुएं में देखा तो बच्चे का कंकाल दिखाई दिया। बात गांव में पहुंची तो मौके पर लोगों की भीड़ लग गई। छंगू के घर वाले भी कुएं पर जा पहुंचे। लोगों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने कुएं से कंकाल को बाहर निकलवाया। कपड़ों को देख कंकाल छंगू का बताते हुए परिजन चीख पड़े। परिजनों ने गांव के ही कुंवर बहादुर सिंह उर्फ टुनटुन पुत्र समर बहादुर पर हत्या की आशंका जतायी तो पुलिस ने टुनटुन को हिरासत में लेकर पूछताछ की। उसने छंगू की हत्या का जुर्म कबूल कर लिया।

कहानी नहीं उतर रही गले से नीचे

पुलिस के मुताबिक टुनटुन ने बताया कि वह छंगू को पढ़ा रहा था। इस बीच पिटाई कर दिया तो उसके नाक से ब्लड आने लगा। यह देख वह डर गया कि परिवार वाले झगड़ा करेंगे। इसलिए उसकी हत्या कर शव को कुएं में फेंक दिया था। अब सवाल यह उठता है कि आरोपित न तो शिक्षक है और न ही कोचिंग पढ़ाता है। फिर उसे अचानक पढ़ाने कैसे लगा? उसके द्वारा बताई गई कहानी किसी के गले से नीचे नहीं उतर रही है।

गायब हुए बच्चे का कंकाल कुएं से बरामद हुआ है। आरोपित को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। केस की विवेचना की जा रही है।

अमित कुमार श्रीवास्तव, सीओ सोरांव

कुएं में मिली किशोर की डेड बॉडी

PRAYAGRAJ: हंडिया क्षेत्र स्थित सरायपीथा गांव बस्ती के बाहर कुएं में सोमवार को आदित्य कुमार गौड़ उर्फ गोलू (14) की भी डेड बॉडी मिली है। जौनपुर जिले के बरसठी थाना क्षेत्र स्थित पालीनिगोह गांव निवासी मनोज कुमार गौड़ का बेटा आदित्य कुमार गौड़ उर्फ गोलू हंडिया क्षेत्र स्थित सरायपीथा गांव निवासी नाना महेश कुमार गौड़ के यहां रहता था। वह आदर्श माध्यमिक विद्यालय में कक्षा आठ का छात्र था। बताते हैं कि 18 जनवरी को वह साइकिल से नाना की चाट की दुकान पर सामान देने निकला था। तब से उसका कुछ पता नहीं चला। तब से वापस घर नहीं पहुंचा। उसके नाना ने अज्ञात के खिलाफ अपहरण की तहरीर पुलिस को दी थी। तलाश चल ही रही थी कि सोमवार को करीब तीन बजे गांव के पास कुंए में आदित्य की डेड बॉडी मिली। पूरी बॉडी काफी सड़ चुकी थी और दुर्गध आ रही थी। दुर्गध के कारण ही कुएं में डेड बॉडी होने की जानकारी ग्रामीणों को हुई। उसकी मौत से मां संगीता देवी, मामा विकास गौड़ समेत पूरे परिवार में कोहराम मच गया। मृतक तीन भाईयों में सबसे बड़ा था। कुएं के पास शराब की कई बोतले भी मिली हैं। मृतक की साइकिल गायब है। परिजनों का आरोप है कि हत्या कर उसका शव कुएं में फेंका गया है। यदि वह सुसाइड किया होता तो साइकिल मौके पर ही होती।

Posted By: Inextlive