वेलेंटाइन-डे पर प्यार का इजहार करने के लिए आए थे कपल

हिन्दू स्वाभिमान संस्था के नेताओं ने युवाओं से की मारपीट

पुलिस की मौजूदगी में पीटना खड़े कर रहा है सवाल

Meerut । वेलेंटाइन-डे पर प्यार का इजहार करना प्रेमी युगलों को भारी पकड़ा गया। सूरजकुंड पार्क में हिन्दू युवा स्वाभिमान संस्था के पदाधिकारियोंने पुलिस के सामने ही प्रेमी-प्रेमिकाओं के साथ जमकर मारपीट की। पुलिस हाथ पर हाथ धर कर बैठी रही। इस दौरान भगदड़ भी मच गई। एक प्रेमी ने शहीद पर आपत्तिजनक टिप्पणी भी कर दी, जिसके बाद पदाधिकारियों का गुस्सा और फूट गया और जमकर मारपीट करनी शुरू कर दी। जिसके बाद संस्था के पदाधिकारी यहां से भागने में कामयाब हो गए। प्रेमी-प्रेमिका भी यहां से भाग निकले। इस घटनाक्रम की पूरी वीडियो भी बनाई गई है। इस मामले की वीडियो भी वायरल हो रही है।

क्या है मामला

हिन्दू स्वाभिमान संस्था के पदाधिकारी सूरजकुंड पार्क पर पहुंचे, यहां पर प्रेमी-प्रेमिका बैठे प्यार का इजहार कर रहे थे। जिस पर संस्था के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित भारद्वाज ने नाम पूछकर अपने साथियों के साथ मारपीट करनी शुरू कर दी। इस दौरान अफरातफरी का माहौल बन गया। यहां से प्रेमी युगलों ने भागना शुरू कर दिया। मवाना की रहने वाली युवती और हापुड़ अड्डे का रहने वाला युवक प्यार का इजहार कर रहे थे, इनको पकड़कर जमकर पीटा गया। इसके बाद एक प्रेमी युगल और बैठा हुआ प्यार का इजहार कर रहा था, इनकी भी पिटाई कर दी गई। इस प्रेमी युगल ने शहीदों पर कुछ टिप्पणी कर दी, जिसके बाद संस्था के पदाधिकारियों का और गुस्सा फूट गया और मारपीट करनी शुरू कर दी। पुलिस के सामने ही काफी देर तक मारपीट करते रहे, पुलिस हाथ पर हाथ धरकर बैठी रही। इस दौरान प्रेमी युगल यहां से किसी तरह भाग निकले। जिसके बाद संस्था के पदाधिकारी भी यहां से निकल गए।

निकाह हो गया है

हापुड़ अड्डा निवासी संप्रदाय विशेष के युवक ने अमित भारद्वाज से कहा कि उसका युवती से निकाह हो गया है, इसलिए बैठे हैं। इस पर निकाह के कागजात और फोटो मांगे तो वह दिखा नहीं पाया। इस पर पार्क में आए कुछ लोगों ने हिन्दू स्वाभिमान संस्था का विरोध किया।

20 दिन बाद शादी है

हिंदू युवा संस्था के पदाधिकारियों से एक युवती ने कहा कि उसका रिश्ता हो गया है, 20 दिन बाद शादी है। पदाधिकारियों ने पूछा कि रिश्ता इसी लड़के से हुआ है तो उसने कहा कि दूसरे युवक से रिश्ता हुआ है। इस पर प्रेमी युगल की पिटाई शुरू कर दी। उधर इंस्पेक्टर सिविल लाइन अब्दुर रहमान सिद्दिकी ने कहा कि यह पुराना मामला लग रहा है। फिर भी हम प्रकरण की जांच कर रहे है।

इन्होंने कहा

हम सूरजकुंड पार्क में गए थे। वहां दूसरे संप्रदाय के युवक बैठकर अश्लील हरकत कर रहे थे। हमने उनसे मना किया तो उन्होंने शहीदों पर अपमानजनक टिप्पणी की, जिसका हमने विरोध किया। हम समाज का माहौल किसी भी सूरत में बिगड़ने नहीं देंगे।

अमित भारद्वाज, राष्ट्रीय अध्यक्ष

हिन्दू स्वाभिमान संस्था

--------------------

यदि लड़का और लड़की बालिग हैं तो इस तरह से मारपीट नहीं की जा सकती है। यह खुलेआम गुंडागर्दी है। यदि इनकी शिकायत मानवाधिकार आयोग में कर दी जाए तो निश्चित तौर पर कार्रवाई होगी।

संदीप चौधरी, एडवोकेट

-------------------

किसी को भी अधिकार नहीं है कि खुलेआम प्रेमी-प्रेमिका की पिटाई कर सके। यदि बालिग है तो इन पर हाथ उठाना गलत है। इनके खिलाफ कार्रवाई की जा सकती है।

विशाल सिंह, एडवोकेट

-----------

अश्लील हरकत करने पर दबोचा

मेरठ। गांधी बाग में अश्लील हरकत करने पर हिन्दू संगठनों ने हंगामा कर दिया। सूचना पर सदर बाजार पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की जानकारी की। पुलिस ने प्रेमी को मौके से पकड़ लिया। इस दौरान यहां पर अफरा-तफरी का माहौल बन गया। इस दौरान कुछ प्रेमी और प्रेमिका दीवार कूदकर भागने में कामयाब रहे।

Posted By: Inextlive