आगरा। शुक्रवार को हुई बारिश ने आगरा के अंचल में काफी नुकसान पहुंचाया। बारिश के साथ बरसे ओलो ने गेहूं व सरसों की फसलों को भारी नुकसान पहुंचाया। आलू की फसल पर भी खतरा मंडरा गया है।

आलू गेहूं व सरसों को नुकसान

पिनाहट में शुक्रवार दोपहर करीब बारह बजे बादलों की तेज गड़गड़ाहट के साथ बारिश के साथ हुई तेज ओलावृष्टि ने हर किसी को आश्चर्य में डाल दिया। ओलों की बरसात से आलू, गेहूं व सरसों की फसलों को भारी नुकसान हुआ है। पिनाहट, अरनोटा, स्याहीपुरा, भदरोली व आसपास के सभी गांवों में करीब 20 मिनट तक जमकर ओलावृष्टि हुई जिससे किसान बेहद चिंतित दिखे।

वहीं सीकरी के क ई गांवों में बादल गरजने के साथ हुई ओलावृष्टि से किसानों की चिंता बढ़ गई। नगरी क्षेत्र की तीन न्याय पंचायतों के करीब 28 से 30 गांवों में ओलावृष्टि से किसानों को फसलों के नुकसान का डर सता रहा है।

वहीं फतेहाबाद में सुबह चार बजे से पांच बजे तक तेज हवा के साथ बारिश हुई। इससे सुबह सर्दी का प्रकोप बढ गया। दोपहर मे गुवरौठ, बेगनपुर, धनौला खुर्द स्वारा, रूप पुर, कांकरपुरा, सलैमपुर धनकर, मुटावई आदि गांवों में दोबारा तेज हवा के साथ-साथ तेज वर्षा और ओलावृष्टि हुई। इससे आलू की फसल में जलभराव हो गया तथा ओलों और तेज हवा के कारण आलू का पौधा तहस-नहस हो गया। जिस फसल में चार पांच दिन पूर्व सिचाई की है, उन फसलों में अधिक नुकसान हो सकता है। अधिक बारिश से आलू की फसल में सबसे ज्यादा नुकसान होगा।

Posted By: Inextlive