- एमएच देहरादून में सिपाही के पद पर तैनात हैं 2 आरोपी, एक अन्य भी पकड़ा गया

- पश्चिम बंगाल से स्मैक लाकर दून में स्टूडेंट्स को बेचते थे

DEHRADUN:

दून पुलिस ने आर्मी अस्पताल में कार्यरत ख् सिपाही के अलावा एक अन्य आरोपी को एक किलो अवैध स्मैक के साथ गिरफ्तार किया है। पुलिस का दावा है कि पकड़ी गई स्मैक की कीमत अंर्तराष्ट्रीय बाजार में करीब भ् करोड़ रुपए है। आरोपी पश्चिम बंगाल से दून स्मैक लाकर बेचते थे। आरोपियों को पुलिस ने नंदा की चौकी प्रेमनगर से गिरफ्तार किया है। साथ ही आरोपियों से पुलिस ने एक रिवाल्वर, जिंदा कारतूस भी बरामद किया है।

क्-क् लाख का कमीशन

एसएसपी निवेदिता कुकरेती ने जानकारी देते हुए बताया कि नशे के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के तहत पुलिस को इस तरह के इनपुट मिले, जिसके बाद प्रेमनगर पुलिस द्वारा संदिग्ध व्यक्तियों को लेकर सघन चेकिंग अभियान चलाया गया। रविवार को पुलिस ने नंदा की चौकी पर चेकिंग अभियान के दौरान एक सफेद रंग की बोलेरो गाड़ी को रोका, जिसमें अवैध क् किलो स्मैक बरामद हुआ। आरोपियों राजू शेख, फूल सिंह यादव और मंजुर रहमान को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों के पास से पुलिस ने क् रिवाल्वर, क्फ् कारतूस भी बरामद किए हैं। पकड़े गए आरोपियों ने पुलिस को पूछताछ में बताया कि आरोपी फूल सिंह यादव और राजू मिलिट्री हॉस्पिटल देहरादून मे सिपाही के पद पर नियुक्त हैं। जबकि मंजूर रहमान राजू का चचेरा भाई है। आरोपियों ने बताया कि लालच में आकर उन्होंने नशे का कारोबार करने का काम शुरू किया। वैसे तो ये सभी नशे के कारोबार से क्भ् हजार तक कमा लेते थे, लेकिन जो स्मैक बरामद की गई है इससे तीनों को क्-क् लाख का कमीशन मिलने वाला था।

छात्रों को बेचते थे स्मैक

आरोपियों ने बताया कि पिछले भ् माह से आरोपी मंजूर रहमान, राजू शेख द्वारा पश्चिम बंगाल से स्मैक मंगाकर देहरादून के विभिन्न कॉलेजों में छात्रों को मोटे दाम पर बेचते थे। जो रिवाल्वर पुलिस ने बरामद किया है वो फूल सिंह यादव के नाम रजिस्टर्ड है। एसएसपी ने बताया कि आरोपियों ने पश्चिम बंगाल के व्यक्ति का नशे के कारोबार से जुड़े होने की बात कही है। जिसको लेकर पुलिस जांच पड़ताल कर रही है। आरोपी फूल सिंह यादव की उम्र ख्7 वर्ष है जो घाटमपुर कानपुर यूपी का रहने वाला है और आर्मी हॉस्पिटल में म् साल से सिपाही के पद पर तैनात है। जबकि राजू की उम्र ख्क् वर्ष है जो ग्राम सोली विक्रमपुर जिला नदिया वेस्ट बंगाल का रहने वाला है। राजू भी आर्मी हॉस्पिटल में सिपाही है। मंजूर रहमान की उम्र ख्ख् वर्ष है जो नदिया बेस्ट बंगाल का रहने वाला है।

Posted By: Inextlive