- बरेली के मेन डीलर के साथ दबोचे दो एजेंट

- बरेली से सस्ते दामों पर लाई जाती थी स्मैक

- आरोपियों से 367 ्रग्राम स्मैक बरामद

देहरादून, दून में स्मैक तस्करी का काला कारोबार धड़ल्ले से जारी है। आए दिन स्मैक तस्कर पुलिस के हत्थे चढ़ रहे हैं, लेकिन कारोबार में कोई कमी नहीं आ रही। दून पुलिस ने संडे को फिर 3 स्मैक तस्करों को गिरफ्तार किया है, आरोपियों से 11 लाख रुपए की स्मैक बरामद की गई है। इस बार भी स्मैक तस्करी का कनेक्शन बरेली से जुड़ा है।

ऐसे दबोचे तस्कर

एसएसपी निवेदिता कुकरेती ने बताया कि संडे को सीओ सदर निहारिका भट्ट के नेतृत्व में थाना पटेलनगर पुलिस और एसओजी की संयुक्त टीम द्वारा कारगी चौक पर सघन चेकिंग अभियान चलाया गया। इस दौरान आईएसबीटी की ओर से एक स्कॉर्पियो कार रोकने की कोशिश की गई तो कार चालक यू टर्न लेने लगा। पुलिस की टीम ने कार रुकवाई, कार में तीन लोग सवार थे। तीनों की पुलिस ने तलाशी की तो उनके पास अलग-अलग 367 ग्राम अवैध स्मैक बरामद हुई साथ ही 50 हजार रुपए नकद मिले। स्मैक की कीमत अंतर्राष्ट्रीय बाजार में करीब 11 लाख रुपए बताई जा रही है।

ये हैं आरोपी

राजवीर सिंह निवासी मुजफ्फरनगर।

शाह आलम चौधरी निवासी मुजफ्फरनगर।

महशर अली निवासी बरेली।

फिर बरेली से जुड़ा तस्करी का कनेक्शन

पकड़े गए आरोपियों से जब पुलिस ने पूछताछ की तो पता चला कि गिरफ्तार आरोपी महशर अली ही स्मैक तस्करी का मास्टरमाइंड है। वह बरेली का रहने वाला है और स्मैक का मेन डीलर है। बरेली से कम दामों पर स्मैक लेकर वह दून पहुंचता है और उसके एजेंट राजवीर व शाह आलम दून में स्मैक की फुटकर बिक्री करते हैं।

स्टूडेंट्स रहते हैं टारगेट पर

आरोपियों ने बताया कि स्कूल, कॉलेज और शिक्षण संस्थानों के छात्रों को वे स्मैक बेचते थे। बड़ी संख्या में स्टूडेंट्स उनके ्रग्राहक हैं, जो उनसे स्मैक खरीदते हैं। बरेली से लाई गई सस्ती स्मैक उन्हें मोटे दामों पर बेची जाती है।

Posted By: Inextlive