GORAKHPUR: जिला समाजवादी पार्टी की मासिक बैठक में प्रदेश सरकार की उपलब्धियों को गिनाने के लिए साइकिल चलाने का निर्णय लिया गया। 18 अप्रैल से लेकर 27 अप्रैल तक सपा कार्यकर्ता साइकिल चलाएंगे। समाजवादी साइकिल यात्रा से लोगों को विकास कार्यो की जानकारी दी जाएगी। 27 अप्रैल को हर विधान सभा क्षेत्र में समारोह का आयोजन करके कार्यक्रम का समापन किया जाएगा। शनिवार को बेतियाहाता स्थित पार्टी कार्यालय पर आयोजित मीटिंग में यह निर्णय लिया गया। इसके अलावा मतदेय स्थलों के परिवर्तन, वोटर लिस्ट में नाम बढ़ाने को लेकर भी चर्चा हुई। बैठक का संचालन जिला महासचिव मनुरोजन यादव और अध्यक्षता, जिलाध्यक्ष डॉ। मोहसिन खान ने किया। बैठक में डॉ। केसी पांडेय, अवधेश यादव, कृष्ण कुमार त्रिपाठी, रामनगीन साहनी, कीर्तिनिधि पांडेय, रामदरश विद्यार्थी, राघवेंद्र तिवारी राजू सहित कई लोग मौजूद रहे।

रुपए के लेनदेन में किया हमला

कोतवाली एरिया के जगरनाथपुर निवासी सनी मिश्रा ने रुपए के लेनदेन में हमले का आरोप लगाया। कहा कि रुपए उधार लेने वालों ने 14 फरवरी को उसे नार्मल टैक्सी स्टैंड के पास बुलाया। वहां बातचीत के दौरान गोली मारकर घायल कर दिया। इस मामले के नामजद अभियुक्त जानमाल की धमकी दे रहे हैं। सनी ने आरोप लगाया कि नामजद अभियुक्तों को पुलिस अरेस्ट नहीं कर रही है।

फर्जी हस्ताक्षर बनाकर निकाले रुपए

पिपरौली ब्लाक में तैनात ग्राम पंचायत अधिकारी राजीव दुबे ने फर्जी हस्ताक्षर बनाकर सरकारी पैसा निकाले जाने का आरोप लगाया है। खजनी पुलिस को तहरीर देकर उन्होंने सीयर के पूर्व प्रधान के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने की मांग की है। 31 मार्च को तहरीर देकर ग्राम पंचायत अधिकारी ने पुलिस को बताया कि सीयर के पूर्व प्रधान ने एसबीआई बरडाढ़ के अधिकारियों से मिलीभगत करके ग्राम निधि के पैसे का गबन कर लिया है।

चार अप्रैल तक जमा होगा शुल्क

बार एसोसिएशन सिविल कोर्ट की कार्यकारिणी और एल्डर्स कमेटी के चेयरमैन वीरेंद्र बहादुर खरे की एक संयुक्त बैठक में शनिवार को महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए। बैठक में निर्णय लिया गया है कि जिन सदस्यों का शुल्क जमा नहीं है। वह लोग चार अप्रैल तक सदस्यता शुल्क जमा करा सकते हैं। इस दौरान फोटोयुक्त मतदाता पहचान पत्र से चुनाव कराने का फैसला लिया गया। 19 अप्रैल को साधारण सभा की मीटिंग बुलाने का निर्देश एल्डर्स कमेटी के चेयरमैन ने दिया। कहा कि साधारण सभा में चुनाव की तिथि पर विचार करके चुनाव प्रक्रिया शुरू कराई जाएगी।

Posted By: Inextlive