RCUES के सामने पेश किया स्मार्ट सिटी का प्लान

31 मार्च को शहरी विकास मंत्रालय में किया जाएगा सबमिट

ALLAHABAD: स्मार्ट सिटी राउण्ड थ्री के लिए इलाहाबाद का स्मार्ट सिटी प्लान बनाने के बाद मंगलवार को उसे लखनऊ में रिजनल सेंटर फार अर्बन एंड एनवायरमेंट स्टडीज (आरसीयूईएस) के एक्सपर्ट के सामने रखा गया। एक्सपर्ट की टीम ने प्लान का रिव्यू करने के बाद ऑफिसर्स ने यही कहा कि स्मार्ट सिटी प्लान को ऐसा बनाया जाए, जो पंद्रह साल तक बिना किसी परेशानी के आराम से फॉलो हो।

सिर्फ पांच साल का है प्लान

आरसीयूईएस के डिप्टी डायरेक्टर एके गुप्ता ने कहा कि यह प्लान पांच साल के लिए है। पांच साल बाद क्या होगा। जो सुविधाएं मुहैया कराई जाएगी, वह आगे कैसे चलेंगी। उन्होंने कहा कि प्लान को दस से 15 साल के लिए बनाया जाय। जो सुविधाएं मुहैया कराई जाएं, उससे कितनी आय होगी और कितना खर्च होगा इसका भी प्लान हो। नगर आयुक्त शेषमणि पांडेय ने बताया कि उनके सुझाव को इसमें शामिल किया जाएगा। सुझाव को शामिल करने के बाद इसे रिव्यू कमेटी के सामने 24 मार्च को पेश किया जाएगा।

31 मार्च को फाइनल प्लान शहरी विकास मंत्रालय को भेजा जाएगा। मीटिंग में आरसीयूईएस की डॉ। अल्का सिंह, हिमांशु चंद्र और नगर निगम के चीफ इंजीनियर सतीश कुमार, अधिशासी अभियंता आशीष शुक्ला, आइटी अधिकारी मणि शंकर त्रिपाठी शामिल रहे।

Posted By: Inextlive