-जुलाई में 25 हजार नए हाउस टैक्स का रखा था लक्ष्य

-काफी पसीना बहाकर केवल 20 हजार तक ही पहुंच पाया आंकड़ा

Meerut: स्मार्ट सिटी की राह में बाधाएं कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। इस बार स्मार्टनेस के आड़े हाउस टैक्स आ गया है। स्मार्ट सिटी की बात करने वाला नगर निगम अभी तक शहर में पूरी तरह से हाउस टैक्स लागू भी नहीं करा पाया है। फिर ऐसे में स्मार्ट बनने का सपना बस एक सपना ही बनकर रह गया है।

टारगेट से चूका निगम

स्मार्ट सिटी के सपने को मूर्त रूप देने के लिए नगर निगम आय बढ़ने की योजना बनाई थी। योजना के अंतर्गत निगम ने जुलाई माह में 25 हजार नए घरों में हाउस टैक्स लगाने का टारगेट फिक्स किया था, लेकिन माह के आखिरी दिन तक निगम केवल 20 हजार हाउस टैक्स ही लगा पाया है। टारगेट से चुका नगर निगम पांच हजार अन्य घरों में हाउस टैक्स लगाने में पूरी तरह से फ्लॉप रहा।

चालीस हजार था कुल लक्ष्य

नगर निगम में नए हाउस टैक्स लगाने का लक्ष्य चालीस हजार रखा गया था, जिसमें से जुलाई माह में 25 हजार हाउस टैक्स बनाए जाने थे। अब जबकि शहर स्मार्ट सिटी का सपना संजो रहा है, ऐसे में शहर में हाउस टैक्स भी पूरी तरह से न लागू कर पाया स्मार्ट नेस की राह में रोड़ा बन सकती है।

जुलाई में हाउस टैक्स के निर्धारित लक्ष्य के सापेक्ष केवल बीस हजार का ही आंकड़ा पाया जा सका है। अभी अभियान चल रहा है लक्ष्य पूरा कर लिया जाएगा।

एके सिंह, नगर आयुक्त

Posted By: Inextlive