-एलएंडटी कंपनी की कार्यदायी फर्म एसएस इंफ्रा के इंप्लाई का कारनामा

-1.09 लाख का बिल, 60 हजार में फाइनल कराने की बात कह महिला को बनाया ठगी का शिकार

-कनेक्शन की जांच करने टीम के पहुंचने पर फर्जी रसीद का हुआ खुलासा

-एसडीओ द्वारा जांच कराए जाने पर फर्जी निकला मामला

-महिला ने कैंट थाने में ठेका इंप्लाई अमित कुमार के खिलाफ तहरीर दी

GORAKHPUR:

स्मार्ट बिजली मीटर लगाने वाली फर्म एसएस इंफ्रा का एक इंप्लाई अमित कुमार इतना स्मार्ट निकला की, उसने एक महिला को बिल कम कराने का झांसा देकर 60 हजार रूपए ठग लिए। इसके लिए उसने बिजली निगम की फर्जी रसीद भी महिला को थमा दी। यह मामला शनिवार को तब उजागर हुआ। जब निगम के जांच के लिए पहुंचे इंप्लाई को महिला ने बकाया भुगतान की रसीद दिखाई। फर्जी रसीद देखकर इंप्लाईज ने एसडीओ को जानकारी दी। पीडि़त महिला विद्यावती देवी ने रविवार को कैंट थाने में तहरीर दी है। महिला के पति शेषनाथ पुलिस विभाग में सिपाही है।

महिला ने किया भरोसा, स्मार्ट इंप्लाई ने दिया धोखा

झारखंडी आवास विकास कॉलोनी की निवासी विद्यावती ने बताया कि बीते 30 अक्टूबर को चार-पांच लोग हमारे घर आए। उन्होंने बताया कि वे एलएंडटी कंपनी से स्मार्ट बिजली मीटर लगाने आए है। उस समय बिल बकाया होने के कारण कनेक्शन काट दिया गया था। इस पर अमित कुमार ने बिल जमा कराने तथा कनेक्शन जोड़वाने की बात कहकर 60 हजार रुपए की डिमांड की। उसके झांसे में आकर हमने चार किश्तों में 60 हजार दे दिए। एक सप्ताह पूर्व वह 60 हजार की फर्जी रसीद ये कहते हुए दिया कि साहब अभी छुट्टी पर है। इसलिए रसीद की फोटो कापी लाया हूं। ओरिजनल रसीद बाद में देंगे।

ठेकेदारों के इंप्लाई मीटर कंज्यूमर्स को बना रही ठगी का शिकार

दूसरी ओर स्मार्ट बिजली मीटर लगाने वाले स्थानीय ठेकेदारों के कर्मचारी मीटर लगाने व रीडिंग कम दर्शाने के नाम पर कंज्यूमर्स को ठगी का शिकार बना रहे है। विभिन्न एरियाज से इस तरह की कंप्लेंस आ रही है। आवास विकास कालोनी में एसएस इंफ्रा के इंप्लाईज ने मीटर लगाने के लिए दर्जनों लोगों से 1500 से 2000 रुपए तक वसूले लिए। कुछ लोगों के विरोध व पार्षद के हस्तक्षेप के बाद एलएंडटी कंपनी ने एसएस इंफ्रा का काम बंद करा दिया। इसके बाद दूसरे ठेकेदार को जिम्मेदारी सौंपी हैं।

स्मार्ट मीटर लगाने वाले इंप्लाई ने महिला से ठगी की है तो यह गंभीर मामला है। कंपनी को आदेश दिया गया है कि इंप्लाई के खिलाफ केस दर्ज कराए।

यूसी वर्मा, एसई शहर

Posted By: Inextlive