यह भी जानें

-1875578 कंज्यूमर्स हैं शहर में

- 24 सबस्टेशन

- 50 हजार मीटर अब तक लगे हैं शहर में

- 50 से ज्यादा शिकायतें आ चुकी है बिल गड़बड़ी की

- मोबाइल पर बिल का नहीं आ रहा मैसेज, रीडिंग भी लेने नहीं जा रहे इंप्लॉय

-समय से बिल न पहुंचने से कंज्यूमर्स हो रहे परेशान, कंप्लेन पर भी नहीं हो रही सुनवाई

केस:1 एक बार भी नहीं आया बिल

सुभाषनगर स्थित बीडीए कॉलोनी में रहने वाले वीर सिंह ने बताया कि उनके घर में दो महीने पहले स्मार्ट मीटर लगा था। उसके बाद से ही रीडिंग लेने वाला इंप्लॉय नहीं आ रहा है। साथ ही मोबाइल पर बिल का मैसेज भी नहीं आ रहा है। अब इकट्ठा बिल आएगा तो दिक्कत होगी। अफसरों ने जल्द समाधान करने को बोला है।

केस 2: कहां से भरेंगे बिल

जगतपुर के रहने वाले मुजाहिद अंसारी ने बताया कि स्मार्ट मीटर लगवाने के लिए काफी हल्ला मचाया गया। जब मीटर लगवा लिया तो बिल ही नहीं आ रहा है। अचानक हजारों रुपये का बिल आएगा तो कहां से भरेंगे। उपकेंद्र पर भी सही जवाब नहीं दे रहे हैं। टोल फ्री नंबर 1912 पर शिकायत दर्ज कराई है।

केस 3: सिर्फ एक बार लड़का आया

सुभाषनगर स्थित वैष्णोधाम कॉलोनी की रहने वाली रश्मि कांत ने बताया कि स्मार्ट मीटर लगे हुए तीन महीने से ज्यादा टाइम हो चुका है। एक बार रीडिंग लेने लड़का आया था। इसके बाद कोई नहीं आया। दूसरी तरफ बिजली विभाग तीन हजार से ज्यादा बकाया होने पर कनेक्शन काटने की चेतावनी दे रहा है। बिजली विभाग की गलती का खामियाजा हम लोगों को भुगतना पड़ेगा।

यह तीन केस तो बानगी मात्र हैं। ऐसे न जाने कितने कंज्यूमर्स स्मार्ट मीटर लगने के बाद से बिल न आने से परेशान हैं, लेकिन बिजली विभाग की ओर से समस्या के सॉल्यूशन की जगह सिर्फ आश्वासन मिल रहा है। वहीं कई जगहों पर तो कंज्यूमर्स की सुनवाई तक नहीं हो रही है। इससे परेशान होकर वे बिजली विभाग के हेल्पलाइन नंबर्स पर कंप्लेन कर रहे हैं।

कनेक्शन कटने का डर

बिजली विभाग के डायरेक्टर विजय कुमार के आदेश पर तीन हजार बकाया बिल पर कनेक्शन काटा जा रहा है जिससे कंज्यूमर्स खासा परेशान है। क्योंकि एक ओर तो बिल नहीं आ रहा है तो दूसरी ओर बिल न जमा करने पर कार्रवाई की जा रही है।

शिकायतें की अनदेखी

स्मार्ट मीटर में खराबी की पिछले दो माह से 50 से अधिक शिकायतें बिल संबंधी आई हैं। इसके बावजूद इसके विभाग की ओर से कंज्यूमर्स की समस्या का निदान करने की ओर कोई प्रयास नहीं किए जा रहे हैं।

कंज्यमर्स की शिकायत आ रही है कि स्मार्ट मीटर लगाने के बाद भी हर माह उनके पास मैसेज नहीं पहुंच रहा है। वही दो से तीन माह का बिल एक साथ आ रहा है। समस्या को टेक्निकल टीम के साथ विचार कर दूर किया जाएगा।

एनके मिश्र, एसई अर्बन।

Posted By: Inextlive