- 250 पुलिसकर्मी तकरीबन चल रहे हैं बीमार

- 31 थाने हैं समूचे मेरठ जिले में

- 1500 पुलिसकर्मियों की तकरीबन तैनाती है इन थानों में

- 15 दिन में चलेगा पुलिस लाइन में चिकित्सा कैंप

आई स्पेशल

मनोज बेदी,

मेरठ : अब जिलों के सभी थानों में स्मार्ट पुलिस अफसर नजर आएंगे। थानों में बीमार, अनफिट व ओवरएज इंस्पेक्टर, सब इंस्पेक्टर व पुलिस कर्मियों की पुलिस लाइन में तैनाती की जाएगी। इसके तहत बीमारी के कारण सभी अवकाश पर गए पुलिस अधिकारियों व कर्मियों का रिकार्ड एकत्रित किया जा रहा है।

शासन ने उठाया कदम

गौरतलब है कि प्रदेश के अधिकतर थानों में बीमार, ओवरऐज, अनफिट कई इंस्पेक्टर, सब इंस्पेक्टर, पुलिस कर्मियों की तैनाती है। जिससे क्राइम का ग्राफ दिनोंदिन बढ़ रहा है। यही नहीं, अधिकतर पुलिस कर्मी बीमारी का बहाना बनाकर अवकाश पर रहते है। शासनादेश के मुताबिक जिले के सभी थानों में स्मार्ट पुलिस अफसरों की तैनाती होगी। बीमार, अनफिट और ओवर एज कर्मियों को पुलिस लाइन में तैनात किया जाएगा। एसएसपी ने थानों में तैनात बीमारी के कारण अवकाश पर गए सभी इंस्पेक्टर व सब इंस्पेक्टर, पुलिस कर्मियों का रिकार्ड तलब किया है।

स्मार्ट अफसरों का मतलब उन पुलिस अफसरों से है जो शारीरिक फिट होने के साथ- साथ थानों में पोस्टिंग के बाद क्राइम कंट्रोल करने में कामयाब हो रहे है। जो अच्छा रिस्पांस दे रहा है उसी की थानों में पोस्टिंग रहेगी।

आनंद कुमार एडीजी लॉ एंड आर्डर

बीमार, अनफिट या ओवर एज किसी भी पुलिस इंस्पेक्टर की थानों में पोस्टिंग नहीं की जाएगी। सभी का रिकार्ड तलब किया जा रहा है।

मंजिल सैनी, एसएसपी

डॉक्टर देंगे फिटनेस का सार्टिफिकेट

इसके लिए हर 15 दिन में पुलिस लाइन में चिकित्सा कैंप लगाया जाएगा। वहां पर इंस्पेक्टर या सब इंस्पेक्टर समेत पुलिस कर्मियों की फिटनेस और उनका मेडिकल चेकअप किया जाएगा। इसके बाद उन्हें फिट या अनफिट माना जाएगा।

बीमारी की अर्जी

जिले के कई थानों में इंस्पेक्टर व सब इंस्पेक्टर बीमारी के कारण अवकाश पर है। इसके साथ कई पुलिस कर्मी भी बीमारी की अर्जी देकर अवकाश पर गए है। इस शासनादेश से वे भी इसकी जद में आएंगे।

Posted By: Inextlive