-स्मार्ट सिटी के तहत 36 करोड़ रुपए से बन रही है स्मार्ट रोड, 3 महीने से बंद चल रहा था काम

kanpur@inext.co.in

KANPUR : 35 करोड़ से बन रही कानपुर की पहली स्मार्ट रोड का काम फिर से शुरू हो गया है। अक्टूबर-2019 से इसका काम बंद चल रहा था। अब तक रोड का 40 परसेंट काम ही पूरा हो सका है। रोड बनाने का काम बुलंदशहर की कंपनी पीटीएस बिल्डर कर रही है। कंपनी को पेमेंट न मिलने की वजह से उसने काम बंद कर दिया था। स्मार्ट सिटी के ऑडिट की वजह से किसी भी ठेकेदार कंपनी को पेमेंट नहीं दी जा रही थी। मार्च 2020 तक स्मार्ट रोड का काम पूरा किया जाना था, लेकिन अब ऐसा नहीं हो सकेगा।

अलवर गई कमेटी

स्मार्ट सिटी अधिकारियों के मुताबिक कंपनी ने स्मार्ट रोड का काम शुरू कर दिया है। केस्को ने डक्ट को लेकर कुछ चेंजेज करने को कहे थे। बोर्ड मीटिंग में इस उनके प्रपोजल को पास भी कर दिया गया था। फिलहाल केस्को और स्मार्ट सिटी के ऑफिसर्स अलवर स्थित कंपनी में केबिल का निरीक्षण करने गए हैं। केबिल की मोटाई के हिसाब से अब डक्ट में बदलाव किए जाएंगे। इसके बाद ही ठेकेदार कंपनी डक्ट के लिए रिवाइज परचेंजिंग ऑर्डर देगी।

------------

आंकड़ों में स्मार्ट रोड

-34.50 करोड़ से बननी है स्मार्ट रोड

-2.3 किमी। स्मार्ट रोड बनाई जानी है

-10 मार्च 2019 को हुआ था शिलान्यास

-2020 मार्च में कंपनी को काम करना है खत्म

-40 परसेंट काम ही पूरा किया जा सका है

-23 अक्टूबर से स्मार्ट रोड का काम है बंद

-------------

स्मार्ट रोड का काम फिर से शुरू कर दिया गया है। फिलहाल केस्को और स्मार्ट सिटी की टीम अलवर में केबिल का निरीक्षण करने गई है। इसके बाद ही नए सिरे से दूसरी डक्ट बिछाई जाएंगी।

-पूजा त्रिपाठी, नोडल ऑफिसर, कानपुर स्मार्ट सिटी।

Posted By: Inextlive