फोन से फोन डाटा ट्रांसफर करना हुआ सबसे आसान? ये 3 ऐप्स देंगी आराम

2019-03-27T20:31:23Z

नया स्मार्टफोन खरीदते वक्त सबसे बड़ी टेंशन उसमें अपने पुराने फोन का डाटा ट्रांसफर करने की होती है हालांकि ऑनलाइन प्लेटफॉर्म्‍स पर कुछ ऐसी ऐप्स मौजूद हैं जो आपका काम बहुत आसान बना देती हैं बस आपको उनका नाम और यूज पता होना चाहिए।

Copy My Data
कानपुर। इस ऐप के जरिए यूजर्स कॉन्टैक्ट्स, कैलेंडर और फोटोज को एक फोन से दूसरे में या फिर पुरानी से नई डिवाइस में कॉपी कर सकते हैं। इसके लिए दोनों डिवाइस में यह ऐप होनी जरूरी है। बता दें कि इस ऐप के जरिए डाटा ट्रांसफर के साथ साथ गूगल ड्राइव पर अपने डाटा का बैकअप भी बनाया जा सकता है. इसके बाद कभी भी जरूरत पड़ने पर रीस्टोर भी किया जा सकता है।

JioSwitch
जियो यूजर्स के लिए यह ऐप वाकई बहुत आसान और काम की है। यह ऐप यूजर को कॉन्टैक्ट और टेक्स्ट मैसेज के साथ साथ फोन में मौजूद हर तरह के डाटा का बैच ट्रांसफर करने का ऑप्शन देती है। इस ऐप द्वारा कनेक्टेड फोन्स में आप ब्लूटूथ से 100 गुना ज्यादा स्पीड से कॉन्टैक्ट्स, वीडियो, इमेज, टेक्स्ट मैसेजेस आदि डाटा का ट्रांसफर कर सकते हैं. इस ऐप की एक और बड़ी खूबी यह है कि बाकी अन्य ऐप्स की तरह जियो स्विच पर विज्ञापन परेशान नहीं करते, यानि यह ऐप पूरी तरह ऐड फ्री है।

SHAREit
इस पॉपुलर ऐप के बारे में तो शायद ज्यादातर यूजर्स जानते ही हैं। इसके जरिए यूजर्स एक-दूसरे को ऐप्स, फोटोज, विडियोज और फाइल्स वगैरह ट्रांसफर कर सकते हैं। यह यूजर्स को वाई-फाई डायरेक्ट यूज करने का ऑप्शन देती है. इसकी मदद से आप अपने पुराने फोन का डाटा नए में आसानी से ट्रांसफर कर सकते हैं. शेयरइट ऐप की एक और बड़ी खासियत है कि इस ऐप में आपको रिसेंटली रिलीज हुई फिल्में भी देखने को मिल सकती हैं।

व्हाट्सएप्प ने कहा, भारत में कोई मैसेज कहां से चला, इसका पता हम नहीं बता सकते, क्योंकि!!!

कभी हैंग नहीं होगा आपका वेब ब्राउजर, अगर यूज करेंगे ये एक्सटेंशन
अपने स्मार्टफोन में उगाइए ये डिजिटल पौधा, जो छुड़ाएगा मोबाइल की लत



This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.