- मोहल्ले वालों ने चीख-पुकार सुनकर मेडिकल में भर्ती कराया

- पीडि़ता के परिजनों ने दी अतिरिक्त दहेज मांगने की तहरीर

Meerut: लिसाड़ी गेट थाना क्षेत्र की इत्तेफाक नगर कालोनी में बीती देर रात एक सिरफिरे पति ने अपनी ही पत्नी पर चाकुओं से ताबड़तोड़ वार कर दिए, जिससे वह गंभीर रूप से लहुलूहान हो गई। चीख-पुकार सुनकर पड़ोस के अन्य लोगों ने उसे गंभीर हालत में मेडिकल में भर्ती कराया। जहां उसकी हालत गंभीर बताई जा रही है। आरोपी मौके से फरार हो गया। परिजनों ने रविवार की सुबह पहुंचकर दहेज का मुकदमा दर्ज कराया है।

आठ माह पहले हुई थी शादी

लोहिया नगर निवासी अफजाल की पुत्री मुस्कान की शादी आठ माह पूर्व इत्तेफाकनगर में अशरफ से हुई थी। बताया गया कि अशरफ मजदूरी करता है। साथ ही नशे का भी आदि है। जिसके चलते शादी के बाद से ही उसने अपनी पत्‍‌नी को मारना-पीटना शुरू कर दिया था। तीन माह पहले भी उसने अपनी पत्‍‌नी के पेट में चाकू से हमला कर दिया था।

एक बजे वारदात

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार बीती रात एक बजे अशरफ बाहर से आया और अपनी बहन साइन से किसी बात को लेकर झगड़ने लगा। मुस्कान ने दोनों को समझाने की कोशिश की तो अशरफ ने मुस्कान को अंदर कमरे में बंद कर कुंदी लगा ली। इसके बाद चाकू से उसके शरीर पर दर्जनों वार किए। जिससे मुस्कान लहुलूहान होकर जमीन पर गिर पड़ी।

गेट तोड़कर निकाला बाहर

चीख-पुकार सुनकर रात को ही अशरफ के घर भीड़ एकत्र हो गई। भीड़ ने दरवाजा खोलने को कहा। लेकिन अशरफ ने दरवाजा नहीं खोला, जिस पर भीड़ ने दरवाजा तोड़ा। भीड़ का फायदा उठाकर आरोपी अशरफ मौके से फरार हो गया।

दहेज की तहरीर

सूचना मिलने पर रविवार की सुबह मुस्कान के परिवार लिसाड़ी गेट थाना पहुंचे और दहेज को हत्या करने की तहरीर थाने में दी। जिस पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

आरोपी अशरफ अभी फरार है, उसके पिता को हिरासत में लिया हुआ है। जल्द ही उसे गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

-चंद्रभान यादव

प्रभारी, थाना लिसाड़ी गेट

Posted By: Inextlive