-पावर कार्पोरेशन ने कंज्यूमर्स के लिए शुरू की एसएमएस सेवा

-ट्रांसफार्मर बदलने से लेकर बिल ठीक कराने के लिए बस एक एसएमएस

Meerut । शहरों में 24 घंटे और गांवों में 18 घंटे पावर सप्लाई के बाद अब पावर कार्पोरेशन ने कंज्यूमर सर्विस को बेहतर बनाने के आदेश जारी किए हैं। इसके साथ ही लाइन लॉस और कंज्यूमर्स के सामने आने वाली रोजमर्रा की बिजली संबंधी शिकायतों के त्वरित निस्तारण के लिए मैसेज अलर्ट योजना का शुभारंभ किया है। योजना के अंतर्गत कंज्यूमर्स को एसएसएस नंबर अलॉट किए हैं, जिन पर समस्या लिखकर भेजने से उनका मुख्यालय स्तर से निस्तारण किया जाएगा।

ऐसे करें एसएमएस

-बिजली चोरी संबंधी कार्रवाई के लिए 5616195 पर पीवीवीएनएल पॉवरथेप्ट लिखकर भेजें।

-पॉवर सप्लाई प्राप्त न होने की स्थिति में 5616195 पर पीवीवीएनएल नोसप्लाई लिखकर भेजें।

- ट्रांसफॉर्मर खराब होने पर 5616195 पर पीवीवीएनएल टीएफबीडी लिखकर भेजें।

-मीटर रीडिंग न होने पर 5616195 पर पीवीवीएनएल नोरीडिंग लिखकर भेजें।

-मीटर खराब होने की स्थिति में 5616195 पर पीवीवीएनएल मीटरडिफेक्ट लिख कर भेजें।

-बिल गलत आने पर 5616195 पर पीवीवीएनएल रांगबिल लिखकर भेजें।

72 घंटे में होगा निदान

उ.प्र.पावर कार्पोरेशन प्रा.लि। की ओर से की ओर लांच की गई इस योजना के माध्यम से 72 घंटे के भीतर दर्ज कराई गई समस्या का निस्तारण किया जा सकेगा। एसई अर्बन आरके राणा ने बताया कि कंज्यूमर सर्विस को और बेहतर बनाने के लिए मैसेज अलर्ट योजना का शुभारंभ किया गया है। उन्होंने बताया कि इन नंबर्स पर संबंधित शिकायत दर्ज कराते के तीन दिन के भीतर समस्या का निस्तारण कर दिया जाएगा।

फीडबैक होगा देना

एसई ने बताया कि एसएमएस से दर्ज कराई गई समस्या के निस्तारण की जानकारी शिकायतकर्ता के मोबाइल नंबर पर दर्ज कराई जाएगी, जिसके बाद कंज्यूमर्स से यूपीपीसीएल सर्विस का फीडबैक लिया मांगा जाएगा। यदि कंज्यूमर किसी स्तर पर असंतुष्ट है, तो उसकी शिकायत भी दर्ज कराई जा सकती है।

अब एसएमएस के माध्यम से कंज्यूमर्स की विभिन्न समस्याओं का निस्तारण कराया जाएगा। शिकायत दर्ज कराने के तीन दिनों के भीतर शिकायत का निस्तारण सुनिश्चित कराया जाएगा।

-आरके राणा, एसई अर्बन मेरठ

Posted By: Inextlive