-भुवनेश्वर राजधानी ट्रेन से दिल्ली जा रहा था माल

-एसी कोच में बर्थ रिजर्व करा गांजा ले जा रहा था स्मगलर

>kanpur@inext.co.in

KANPUR। भुवनेश्वर राजधानी के एसी कोच से बड़ी मात्रा में स्मगलिंग हो रहे गांजे को फ्राइडे सुबह जीआरपी ने एक स्मगलर समेत पकड़ लिया। जीआरपी इंस्पेक्टर त्रिपुरारी पांडेय के मुताबिक पकड़े गए गांजे की कीमत अंतराष्ट्रीय बाजार में लगभग बीस लाख रुपए है। उन्होंने बताया कि आरोपी राजधानी में बकायदा सीट रिजर्व करा कर जा रहा था, जिसको सूचना मिलने पर पकड़ ि1लया गया।

डिबरूगढ़ का गांजा है मशहूर

जानकारी के मुताबिक गांजे में सबसे अच्छी क्वालिटी डिबरूगढ़ के गांजे की होती है। जिसमें अन्य प्रदेश से आने वाले गांजे से कहीं ज्यादा नशा होता है। डिबरूगढ़ के गांजे की कीमत भी अन्य स्थानों से आने वाले गांजे से कहीं ज्यादा होती है। वहीं जीआरपी सूत्रों की मानें तो स्मगलर अब वीआईपी ट्रेनों को स्मगलिंग करने के लिए अपना माध्यम बना रहे हैं। इन ट्रेनों में चेकिंग का झंझट अधिक न होने के कारण स्मगलिंग का माल पकड़े जाने की आशंका नाम मात्र होती है।

सफाई कर्मी है आरोपी

आरपीएफ एसआई एसके सिंह ने बताया कि नावलटी सिनेमा के पास झोपड़ पट्टी रेलवे कॉलोनी लोहरी गेट दिल्ली निवासी वीजेन्द्र सिंह पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन में आउट सोर्सिग में सफाई का काम करता है। जीआरपी इंस्पेक्टर त्रिपुरारी पांडेय ने गांजे की हो रही तस्करी को पकड़ने वाले सिपाही राजकुमार व उनके साथियों को दो हजार रुपए देकर पुरुस्कार देकर सम्मानित किया। उन्होंने बताया कि रेलवे एसएसपी व डीजीपी ने भी टीम को सम्मानित की योजना बनाई है।

फोटो कुलदीप फोल्डर में पड़ी है।

Posted By: Inextlive