- आबकारी टीम ने पकड़ी 70 पेटी अवैध शराब

- चोरी-छिपे ट्रक से बिहार ले जाई जा रही थी शराब

बरेली : बिहार में शराब बंदी के बाद हरियाणा के शराब तस्कर लगातार ट्रकों में चोरी-छिपे शराब की सप्लाई बड़े-पैमाने पर कर रहे हैं। हर साल शराब तस्करों की संख्या में इजाफा हो रहा है। पिछले तीन साल की तुलना में साल 2019 में तस्करों के खिलाफ सर्वाधिक मामले जिले के सीमावर्ती थानों में दर्ज किए गए हैं। फ्राइडे को फतेहगंज पश्चिमी थाना पुलिस ने टोला प्लाजा पर शराब की पेटियों से भी डीसीएम को रोक लिया। पुलिस को डीसीएम में 70 शराब की पेटियां मिली है। जिसकी टोटल कीमत करीब नौ लाख 60 हजार रुपए आंकी गई है।

तीन साल में दर्ज हुए मामले

साल दर्ज मामले

2017 1133

2018 1020

2019 1416

टोटल 3569

टोल प्लाजा पर पकड़ा

सीओ मीरगंज जगमोहन सिंह बुटौला ने बताया कि एसएसपी के आदेश पर डिस्ट्रिक्ट में मादक पदार्थो पर रोक लगाने और तस्करों पर शिंकजा कसने के लिए लगातार अभियान चलाया जा रहा है। फ्राइडे को पुलिस ने टोल प्लाजा पर अवैध शराब से भरी डीसीएम को पकड़ लिया। शक होने पर पुलिस ने डीसीएम को चेक किया तो उसमे अरुणाचल मार्क की 70 शराब की पेटियां मिलीं, जब पुलिस ने तस्करों से पूछताछ की तो उन्होंने बताया कि वह शराब को हरियाणा से बिहार लेकर जा रहे थे। पकड़े गए आरोपित सुनील कुमार निवासी नोएडा सेक्टर-115 और विकास निवासी हरियाणा जिला भिवानी है।

शराब बंदी से बढ़ी डिमांड

बिहार सरकार ने पूरी तरह से शराब बंद कर रखी है। शराब बंदी के बाद से ही अचानक बिहार में अवैध शराब का कारोबार फलने-फूलने लगा। डिमांड बढ़ने पर अवैध शराब की कीमत बढ़ी जिसके बाद बिहार से लेकर दिल्ली एनसीआर तक शराब तस्कर सक्रिय हो गए।

Posted By: Inextlive