- हाइवे पर 24 घंटे के भीतर बरामद हुए पशु लदे ट्रक

- पुलिस के पहुंचने के पहले चकमा देकर फरार हुए तस्कर

GORAKHPUR: शहर को प्रदेश के अन्य जिलों से जोड़ने वाले फोरलेन के जरिए जमकर पशुओं की तस्करी हो रही है। फोरलेन पर तेनुआ टोल प्लाजा के पास शुक्रवार की सुबह बड़ी संख्या में पशुओं से लदी ट्रक बरामद हुई। हालांकि पुलिस तस्करों को नहीं पड़ सकी। इसके पहले भी पशु लादकर बिहार की ओर जा रहे वाहन को पुलिस ने पकड़ा था, तब भी पशुओं को ले जाने वाले तस्कर हाथ नहीं लगे थे। पुलिस की कार्रवाई के दौरान तस्करों के फरार होने को लेकर सवाल खड़े होने लगे हैं।

15 गाय और छह बछड़े बरामद

सहजनवां पुलिस को सूचना मिली कि पशुओं को लादकर ट्रक बिहार जा रहा है। तेनुआ टोल प्लाजा के पास पहुंचकर पुलिस ने ट्रकों की जांच पड़ताल शुरू कर दी। इस दौरान पुलिस को देखकर एक ट्रक में सवार कुछ लोग भाग निकले। पुलिस ने वाहन की तलाशी ली तो उसमें 15 गाय और छह बछड़े बरामद हुए। पशुओं को कब्जे में लेकर पुलिस तस्करों की तलाश में जुटी है। इसके पहले भी सहजनवां पुलिस ने हाइवे पर ट्रक के भीतर से गोवंशीय पशुओं को बरामद किया था। हालांकि दोनों मामलों में तस्करों या कैरियर की गिरफ्तारी न होने से पुलिस की कार्रवाई पर सवाल खड़े होने लगे हैं।

हाइवे पर पशु तस्करों के सक्रिय होने की सूचना मिली थी। पुलिस ने घेराबंदी की तो तस्कर अपना वाहन छोड़कर फरार हो गए। वाहन के रजिस्ट्रेशन नंबर के आधार पर पशु तस्करों की तलाश की जा रही है।

अजय कुमार सिंह, एसओ सहजनवां

Posted By: Inextlive