- यात्रियों के गले में सांप डालकर वसूले रुपए

- पैसेंजर्स ने आरपीएफ से दर्ज कराई शिकायत

GORAKHPUR: जनसाधारण एक्सप्रेस में सपेरा यात्रियों की मुसीबत बन गया। लोगों के गले में सांप लपेटकर रुपए वसूलने की हरकत से हर यात्री परेशान रहा। लोगों के नाराज होने पर बोगी में सांप छोड़कर सपेरा किसी स्टेशन पर उतर गया। परेशान हाल यात्रियों ने आरपीएफ के अफसरों को सूचना देकर कार्रवाई की मांग की है। शिकायत होने पर आरपीएफ जवान सपेरे की तलाश में लगे हैं।

चलती ट्रेन में सपेरे की हरकत

शुक्रवार को जनसाधारण एक्सप्रेस अमृतसर से चलकर कटिहार जा रही थी। दोपहर करीब तीन बजे गोरखपुर जंक्शन पर ट्रेन पहुंची तो लोकल पैसेंजर्स भी सवार हो गए। इसी बीच जनरल बोगी में एक सपेरा भी सवार हुआ। ट्रेन के जंक्शन छोड़ते ही सपेरे ने हरकत शुरू कर दी। झोले से सांप निकालकर वह लोगों से 10-10 रुपए वसूलने लगे। कुछ लोगों ने स्वेच्छा से उसे रुपए दे दिए। लेकिन कुछ लोगों को सपेरे की हरकत से परेशान भी होना पड़ा।

गले में लपेट देता था सांप

आरोप है कि रुपए न देने वाले यात्रियों के गले में वह सांप लपेटने लगा। कुछ लोगों ने इसका विरोध भी जताया। लोगों का गुस्सा देखकर वह ट्रेन के रुकने पर वह बोगी बदलता रहा। नरकटियागंज के धनंजय दुबे भी ट्रेन में यात्रा कर रहे थे। उनके साथ भी सपेरे ने हरकत की। परेशान हाल धनंजय ने मुख्य सुरक्षा आयुक्त से सपेरे की शिकायत की। मुख्य सुरक्षा आयुक्त से शिकायत होने पर हड़कंप मच गया। आरपीएफ के जवान सपेरे की तलाश में लग गए।

Posted By: Inextlive