- फॉरेस्ट डिपार्टमेंट ने किया दोनों को रेस्क्यू

देहरादून, थर्सडे को सीएम आवास कैंपस में रेट स्नेक घुस गया। सूचना से मौके पर हड़कंप मच गया, तत्काल फॉरेस्ट डिपार्टमेंट की रेस्क्यू टीम को मौके पर बुलाया गया। फॉरेस्ट टीम ने कैंपस में घुसे रेट स्नेक को पकड़ जंगल में छोड़ दिया। हालांकि, इस दौरान सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत आवास में नहीं थे। इससे पहले भी एक बार सीएम आवास कैंपस में जहरीला कोबरा रेस्क्यू किया जा चुका है।

वीआईपी आशियानों में पहले भी घुसे सांप

वीआईपी के आशियानों में जहरीले सांपों के घुसने का सिलसिला नया नहीं है। सीएम आवास से पहले भी एक जहरीला कोबरा रेस्क्यू किया गया था। जबकि राजभवन में भी दो बार सांप रेस्क्यू किए गए हैं। पिछले वर्ष दून स्थित राष्ट्रपति आशियाने से भी सांप रेस्क्यू किया गया था। इस दौरान राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद दून प्रवास पर थे और आशियाने में ही रुके थे। आधी रात को फॉरेस्ट डिपार्टमेंट की रेस्क्यू टीम ने सांप को पकड़ जंगल में छोड़ा था।

बाथरूम में घुसा बार्किग डियर

सीएम आवास कैंपस में गुरुवार को सांप घुस गया तो वहीं एफआरआई में जंगल से भटका बार्किग डियर स्टॉफ क्वॉर्टर के बाथरूम में जा घुसा। ये क्वार्टर अरविंद राणा नामक कर्मचारी का था। फॉरेस्ट की रेस्क्यू टीम को इसकी सूचना दी गई। टीम ने बाथरूम से बार्किंग डियर को रेस्क्यू कर लिया। उसका मेडिकल परीक्षण कर जंगल में छोड़ दिया गया।

Posted By: Inextlive