- मार्केट में हाइटेक गैजेट के साथ स्मार्ट लाइट की बढ़ी डिमांड

- ऑनलाइन मार्केट का शोरूम पर पड़ा रहा असर

बरेली : ऑनलाइन शॉपिंग पर चल रहे ऑफर्स ने दिवाली का मजा दोगुना कर दिया है। लाइटें तो ऐसी ऐसी मिल रही हैं कि घर जगमगा उठेगा। स्मार्ट फोन से घर की लाइट कंट्रोल हो जाएगी। इसके अलावा भी बरेलियंस के लिए इलेक्ट्रॉनिक मार्केट एक से बढ़कर एक स्मार्ट गैजेट लेकर आया है। शोरूम पर भी शॉपिंग करने वालों की भीड़ दिख रही है। लेटेस्ट मोबाइल, टीवी, फ्रिज, एलईडी स्मार्ट लाइट की ज्यादा डिमांड है। शोरूम ओनर्स का कहना है कि ऑनलाइन शॉपिंग से मार्केट डाउन हुई है।

लाइट एंड म्यूजिक का मजा

दिवाली में इस बार आप लाइट के साथ म्यूजिक का भी मजा ले सकते हैं। स्मार्ट लाइटिंग बरेलियंस के लिए मार्केट में अवेलेबल है। इसमें एलईडी लाइट, फैन, स्मार्ट बल्ब और स्मार्ट पैनल भी मौजूद है। इससे एक हजार मिलियंस कलर की रोशनी पा सकते हैं वह भी अपने स्मार्ट फोन से। स्मार्ट लाइटिंग के लिए अलग-अलग रेंज के साथ कई वैरायटी अवेलेबल हैं। मार्केट में बल्ब की जगह स्मार्ट एलईडी, स्मार्ट चार्जिग एलईडी, सेंसर एलईडी, मल्टी कलर विद स्मार्ट फोन कंट्रोल, स्मार्ट पैनल, स्मार्ट फैन जो रूम के टेम्परेचर के अनुसार अपने आप ही चलेगा। एलईडी को मोबाइल ब्लूटूथ से कनेक्ट कर सांग्स भी सुन सकते हैं।

यह है प्राइस

रेंज की बात करें तो स्मार्ट एलईडी 300 रुपए से लेकर 20 हजार रेंज तक अवेलेबल हैं, जबकि स्मार्ट फैन की साढे़ चार हजार रुपए की रेंज से शुरुआत है।

------------------

पहली बार दिवाली पर स्मार्ट एलईडी, पैनल सहित स्मार्ट फैन भी अवेलेबल हैं। कस्टमर्स स्मार्ट एलईडी को बल्ब की अपेक्षा अधिक पसंद कर रहे हैं।

नीरज अरोरा, शोरूम ओनर

इनकी डिमांड ज्यादा

मार्केट में वाइड एंगल कैमरा, 20 एक्स जूम, अल्ट्रालाइट मोड, स्लाइड बार, हेवी मल्टीटास्किंग, मेमोरी और ज्यादा मेगा पिक्सल कैमरा के साथ गोरिल्ला ग्लास स्क्रीन के मोबाइल अवेलेबल हैं। वनटाइम स्क्रीन रिप्लेसमेंट वांरटी भी दी जा रही है। प्राइवेट बैंक से फाइनेंस कराने पर 10 परसेंट कैशबैक, तो क्रेडिट कार्ड से जीरो परसेंट फाइनेंस की सुविधा भी उपलब्ध है।

--------------

मोबाइल सेक्टर में लेटेस्ट गैजेट की डिमांड ज्यादा है। कस्टमर्स को पॉपअप सेल्फी, अधिक मेमोरी और ज्यादा मेगा पिक्सल कैमरे वाले पसंद आ रहे हैं।

संदीप मेहरा, मोबाइल शोरूम ओनर्स

-----------------

अटै्रक्टिव ऑफर की बहार

ओएलईडी स्मार्ट टीवी, होम थिएटर के साथ कई अट्रैक्टिव ऑफर चल रहे हैं। इलेक्ट्रॉनिक मार्केट बूम कर गया है। लेटेस्ट गैजेट यूथ की पहली पसंद बने हुए हैं। शोरूम ओनर का कहना है कि ओएलईडी टीवी की रेंज की बात करें तो इसकी एक लाख 90 हजार से शुरुआत है, लेकिन इसके साथ होम थिएटर फ्री है। फ्रिज 627 लीटर का लेने पर छोटा फ्रिज फ्री है।

वर्जन

- मार्केट में टीवी फ्रिज की तो डिमांड है ही लेकिन इस समय ओएलईडी और होम थिएटर की डिमांड अच्छी है। इसके लिए अलग-अलग ऑफर भी चल रहे हैं।

हरीश अनेजा

-----------

ऑनलाइन शॉपिंग के चलते शोरूम पर कस्टमर्स की रौनक नहीं दिखाई दे रही है। ऑनलाइन मार्केट पर कस्टमर्स अधिक जा रहे हैं।

परविंदर सिंह

Posted By: Inextlive